ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

निकम्मे शिक्षा मंत्री सिंगला को तुरंत बर्खास्त करें कैप्टन -हरपाल सिंह चीमा

निकम्मे शिक्षा मंत्री सिंगला को तुरंत बर्खास्त करें कैप्टन -हरपाल सिंह चीमा
  • PublishedFebruary 17, 2020

स्कूली बच्चों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए हाई रेगुलेटरी बॉडी की जाए गठित

चंडीगढ़, 17 फरवरी।  आम आदमी पार्टी (आप) के सीनियर व पंजाब विधान सभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने राज्य की कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार को निजी स्कूल बसों /वैन में सफर करने वाले स्कूली बच्चों की सुरक्षा के प्रति गंभीर न होने के कारण सख्त शब्दों में निंदा की है। 

पार्टी हैडक्वाटर द्वारा जारी बयान में हरपाल सिंह चीमा ने संगरूर जिले में एक पुरानी मारुति स्कूल वैन में मारे गए चार मासूम बच्चों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह तुरंत शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला को उनके पद से बर्खास्त करें। 

चीमा ने कहा कि यह दुर्भागयपूर्ण बात है कि कैप्टन सरकार स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर बिल्कुल भी चिंतत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की लापरवाही के कारण ही मासूम बच्चों की जानें गई हैं, क्योंकि मारुति वैन में समर्था से ज़्यादा बच्चे बिठाए गए थे और वैन 20 साल से ज़्यादा पुरानी था जिस का रजिस्ट्रेशन भी नहीं था। खटारा वैन का दरवाजा जाम होने के कारण वैन में आग लगने के समय दरवाजा नहीं खुला जिस कारण बच्चे अंदर ही फंस कर जिंदा जल गए जो कि बड़े ही दुख की बात है।

हरपाल सिंह चीमा ने विजय इंद्र सिंगला को राज्य का सबसे अयोग्य शिक्षा मंत्री करार देते कहा कि यह दर्दनाक हादसा कोई पहला हादसा नहीं है। इससे पहले भी शिक्षा मंत्री के जिले में ऐसी घटनाएं घट चुकी हैं और बच्चों के विरुद्ध अत्याचार की घटनाएं दिन प्रति दिन बढ़ती ही जा रही हैं।

 ‘आप’ नेता ने राज्य सरकार को स्कूली बच्चों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए हाई रेगुलेटरी बॉडी गठित करने की मांग करते कहा कि सरकार को चाहिए कि वह अपनी कुंभकरनी नींद से जाग कर स्कूली बच्चों की सुरक्षा को गंभीरता के साथ ले और सख्त से सख्त कानून बनाए जिससे भविष्य में ऐसी दर्दनाक घटना न घट सके।

Written By
The Punjab Wire