कैप्टन अमरिन्दर सिंह 30 को करेंगे ‘पंजाब राज्य युवक मेला’ का उद्घाटन

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, घड़ूआं में दो दिवसीय मेले की तैयारियाँ ज़ोरों पर

खेल मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को मेले संबंधी विशेष ऐप बनाने के दिए आदेश

चंडीगढ़, 27 जनवरी:पंजाब सरकार द्वारा ‘पंजाब राज्य युवक मेला’ 30 और 31 जनवरी को चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, घड़ूआं में करवाया जा रहा है। इसका उद्घाटन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह 30 जनवरी को करेंगे।पंजाब के खेल और युवक सेवाएं और एन.आर.आई. मामले मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने युवक मेले की तैयारियों संबंधी आज यहाँ अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ मुलाकात की।

उन्होंने अधिकारियों को युवक मेले और इसमें शामिल गतिविधियों संबंधी लोगों को जानकारी देने के लिए एक मोबाइल ऐप विकसित करने के लिए कहा जिससे लोगों को मेले के दौरान होने वाले विभिन्न प्रबंधों संबंधी पता चल सके। उन्होंने पुलिस विभाग को सुरक्षा के प्रबंध पुख्ता करने की हिदायत की जिससे किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।खेल मंत्री ने मेले में पंजाब भर के डैपो और बड्डी को भी शामिल करने के लिए कहा।

उन्होंने मेले के दौरान पहुँचने वाले तकरीबन 25 हज़ार विद्यार्थियों के रहने, खाने और सफ़ाई के प्रबंध आगामी तौर पर यकीनी बनाने पर ज़ोर दिया। स्वास्थ्य विभाग को मैडीकल टीमों का आगामी प्रबंध करने की हिदायत करते हुए राणा सोढी ने कहा कि एंबुलेंस और अन्य ज़रूरी सेवाएं भी मौके पर मुहैया की जाएं। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि मेले को सफल बनाने के लिए युवक सेवाएं विभाग को पूरी तरह सक्रिय किया जाये जिससे मेले के दौरान पूरी हाजिऱी और सांस्कृतिक नमूनों की मानक पेशकारी संभव बनाई जा सके।

इस अवसर पर सचिव, पर्यटन एवं युवक सेवाएं हुस्न लाल, डायरैक्टर और विशेष सचिव, युवक सेवाएं विभाग संजय पोपली, ए.डी.जी.पी. (एस.टी.एफ.)-कम-विशेष प्रमुख सचिव/सी.एम. हरप्रीत सिद्धू, डी.आई.जी. (एस.टी.एफ.-एडमिन) संजीव रामपाल, ए.आई.जी. (सुरक्षा) परमदीप सिंह संधू, एस.डी.एम. खरड़ हिमांशु जैन, डायरैक्टर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी स. बलबीर सिंह ढोल और एस.पी. (सुरक्षा) मोहाली बलविन्दर सिंह मराड़ उपस्थित थे।

error: Content is protected !!