ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ ਰਾਜਨੀਤੀ

कांग्रेस ने कैप्टन का झूठ छिपाने के लिए चन्नी को किया आगे-बब्बेहाली

कांग्रेस ने कैप्टन का झूठ छिपाने के लिए चन्नी को किया आगे-बब्बेहाली
  • PublishedNovember 24, 2021

दो बार चन्नी जिले में आए कोई ग्रांट नही देकर गए, बस की घोषनाएं- बब्बेहाली

विधायक पर किया वार, बिना योजना बनाएं काम शुरु करवा कर कर रहे लोगों को तंग

गुरदासपुर, 24 नवंबर (मनन सैनी)। कांग्रेस पार्टी द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह के झूठ को छिपाने के लिए अब उन्हें कुर्सी से हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना दिया गया है। लेकिन लोगों को सब कुछ याद है कि पहले भी कांग्रेसी नेताओं ने कैसे झूठ बोलकर सरकार बनाई थी। उक्त आरोप शिरोमणि अकाली दल बादल के जिला प्रधान गुरबचन सिंह बब्बेहाली ने पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रैस कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए लगाए।

उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा किसानों के कर्ज माफ करने, घर-घर नौकरी देने के झूठे वायदे किए गए थे। जबकि हाथ में गुटका साहिब लेकर चार सप्ताह में नशा खत्म करने का दावा किया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाकर दलित समाज के हितैषी होने का दावा कर रहे है, जबकि मुख्यमंत्री के लिए पहले सुनील जाखड़, फिर नवजोत सिंह सिद्धू और फिर सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम सामने आया था। जबकि किसी पर भी सहमति नहीं बनी तो चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना दिया गया। जबकि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने छह महीने पहले ही घोषणा कर दी है कि उनकी सरकार आने पर एक डिप्टी सीएम दलित समाज और दूसरा हिंदू समाज से बनाया जाएगा।

बब्बेहाली ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी दो बार जिले में आ चुके है। लेकिन दोनों बार हलके को विकास के लिए कोई ग्रांट जारी नहीं की गई। केवल घोषणाएं की गई है। उन्होंने कहा कि सुखजिंदर सिंह रंधावा द्वारा सहकारिता मंत्री रहते हुए नवंबर 2018 में शुगर मिल पनियाड़ की समर्था दो हजार से बढ़ाकर पांच हजार करने की घोषणा की गई थी। जिस पर तीन साल कोई काम नहीं हुआ। लेकिन अब चरणजीत सिंह चन्नी भी उसी घोषणा को दोहरा कर लोगों को गुमराह कर गए है, जबकि सबको पता है कि अब कुछ ही दिनों में चुनाव आचार संहिता लागू होने वाली है। यह काम सिरे नहीं चढ़ सकेगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार द्वारा प्राइवेट गन्ना मिलों को लाभ पहुंचाने के लिए जानबूझकर सरकारी मिलों को लेट शुरु किया जा रहा है। कांग्रेस सरकार द्वारा पिछले पांच सालों में किसी भी किसान को कोई टयूबवैल कनेक्शन नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा केबल के 100 रुपए करने का दावा किया जा रहा है, जबकि यह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। यह केंद्र सरकार से संबंधित मामला है। पंजाब सरकार रेत के दाम सस्ते करना का दावा कर रही है, जबकि रेत के दाम में कोई कटौती नहीं हुई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि हलके में कई काम बिना प्लान के शुरु करवा किए गए है। जिससे लोगों को भारी परेशानियां हो रही है।

इसी तरह गुरदासपुर के विधायक पर वार करते हुए उन्होनें कहा कि उनकी ओर से बिना प्लैनिंग काम किया जा रहा है, जिससे आम लोगों को बस तंग परेशान किया जा रहा है। बिना योजना के काम लटके रहते है और लोगों को परेशानी होती है।

Written By
The Punjab Wire