देश भर में तीसरा स्थान हासिल कर राहुल ने किया जिले का नाम रौशन

 

बटाला के राहुल ने मार्शल आर्ट में कांस्य पदक जीता

डीसी ने राहुल को किया सम्मानित, कहा खिलाडियों पर गर्व

गुरदासपुर। दिल्ली में हुई नेशनल स्कूल खेलों में भाग लेते हुए बटाला निवासी राहुल ने मार्शल आर्ट में देश भर में से तीसरा स्थान हासिल कर कांस्य पदक हासिल किया। जिसे डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर ने अपने कार्यालय में बुलाकर सम्मानित किया। डीसी विपुल उज्जवल ने राहुल को मुबारकबाद देते हुए कहा कि ऐसे खिलाडिय़ों पर उन्हें गर्व है। जो अपनी मेहनत व लग्न से जिले, राज्य व देश का नाम रोशन करते है। उन्होंने राहुल को आगे भी मेहनत व लग्न से खेलने के लिए प्रेरित किया। 

राहुल ने बताया कि वह आरडी खोसला डीएवी माडल स्कूल में दसवीं व बाहरवीं में बतौर सीनियर कप्तान खेला है। सातवीं कक्षा में ही उसने खेलना शुरु कर दिया था। शुरु में उसने मार्शल आर्ट में रुची दिखाई। दो वर्ष मार्शल आर्ट के इवेंट्स ताई कवांडो प्रेक्टिस की और जिला स्तर की खेलों में कांस्य का पदक हासिल किया। दसवीं कक्षा के दौरान जिला स्तर पर सिल्वर का मेडल जीता। 11वीं कक्षा में राहुल के कोच ने खेल बदल कर मार्शल आर्ट के ईवेंट में खेलने का अवसर दिया और जिला व राज्य स्तर पर सोने का पदक हासिल किया। जिसके चलते उसका चयन राष्ट्रीय टीम में हुआ। पंजाब सरकार ने दिल्ली में नेशनल खेलने के लिए भेजा।

राहुल ने मार्शल आर्ट में पदक हासिल किया। डिप्टी स्पोट्स डायरेक्टर आशा अग्रवाल ने राहुल को सम्मानित किया। उसे तीन बार जिला स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है। उसने अपनी इस कामयाबी का श्रेय डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्जवल, स्कूल की प्रिंसिपल बिंदू भल्ला व कोच कमल शर्मा, राजबीर सिंह व विजयदीप सिंह को दिया। 

error: Content is protected !!