Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ ਰਾਜਨੀਤੀ

अगली शिरोमणी अकाली दल की सरकार किसान आंदोलन में हुए शहीदों के परिवारों को सरकारी नौकरी देगी: सुखबीर बादल

अगली शिरोमणी अकाली दल की सरकार किसान आंदोलन में हुए शहीदों के परिवारों को सरकारी नौकरी देगी:  सुखबीर बादल
  • PublishedJuly 9, 2021

चंडीगढ़/09जुलाई: शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज घोषणा की है कि 2022 में शिअद-बसपा के गठबंधन वाली सरकार बनने के बाद वह किसान आंदोलन के शहीद परिवारों को सरकारी नौकरी देने के साथ साथ पोस्ट ग्रेजुएशन तक उनके बच्चों को मुफ्त शिक्षा भी देंगें।

आज यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुए शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष ने कहा कि तीनो खेती कानून के खिलाफ मौजूदा आंदोलन सात महीने से जारी है। उन्होने बताया कि इस दौरान 550 से अधिक किसान शहीद हुए थे। उन्होने कहा कि शिरोमणी अकाली दल-बसपा गठबंधन ने तय किया है कि 2022 में पंजाब में सत्ता में आने के बाद वह शहीद परिवारों की आवश्यकताओं को पूरा करेंगे।

सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि सीमाओं पर बैठे किसानों को न केवल खराब मौसम का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें न केवल उन्हे बारिश, तुफान का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि राज्य का दमन भी शामिल है , फिर भी वे आंदोलन जारी रखे हुए हैं। ‘ हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि किसानों को उनके अधिकार मिलें। हम उन तीनों खेती कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं, जो न्यूनतम समर्थन मूल्य के अनुसार अनाज की सुनिश्चित सरकारी खरीद को समाप्त करना चाहते हैं।, हम यह सुनिश्चित करने को अपना कर्तव्य मानते हैं कि जिन लोगों ने न्याय के लिए लड़ते हुए अपनी जानें दी हैं, उनकी जरूरतें पूरी करना हमारी जिम्मेदारी बनती है। एक बार सत्ता में आ जाने के बाद हम राज्य मंत्रिमंडल की पहली मीटिंग में शहीद परिवारों से किए गए वादे लागू कर देंगे’।

सरदार बादल ने कहा कि सरकारी नौकरी और मुफ्त शिक्षा के अलावा शिअद-बसपा सरकार ऐसे परिवारों को मुफ्त मेडिकल इंश्योरेंस भी सुनिश्चित करेगी। उन्होने कहा कि इस संबंध में होने वाले सभी खर्च पंजाब सरकार वहन करेगी।

उन्होने कहा कि वह पंजाबियों को शिरोमणी अकाली दल अध्यक्ष के रूप में ये वादे कर रहे हैं, तथा यह सुनिश्चित करेंगे कि 2022 में शिरोमणी अकाली दल की अगुवाई वाली सरकार के शपथ लेने के बाद उन्हे लागू किया जाएगा।

Written By
The Punjab Wire