Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

अकाली दल अध्यक्ष द्वारा पेशावर में सिख नौजवान की क्रूर हत्या की निंदा

अकाली दल अध्यक्ष द्वारा पेशावर में सिख नौजवान की क्रूर हत्या की निंदा
  • PublishedJanuary 5, 2020

प्रधानमंत्री से सिखों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मामला इमरान खान के पास उठाने का अनुरोध किया

चंडीगढ़/05जनवरीः शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज पेशावर में एक सिख नौजवान के बेरहमी से की हत्या की सख्त निंदा की है तथा पाकिस्तान में सिखों तथा अन्य अल्पसंख्यकों के धार्मिक उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की है।

यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह मामला पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के पास उठाकर पड़ोसी देश में रहते सिख भाईचारे की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

सरदार बादल ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि ननकाना साहिब में गुरुद्वारा जन्म स्थान पर हुए हमले के एक दिन बाद पेशावर में एक सिख नौजवान की हत्या कर दी गई है। उन्होने कहा कि इससे पता चलता है कि पाकिस्तान में सिखों तथा दूसरे अल्पसंख्यकों को किस हद तक धार्मिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने कहा कि पाकिस्तान में धार्मिक स्थानों तथा सिखों तथा दूसरे अल्पसंख्यकों पर बढ़ते हमले पाकिस्तान की अल्पसंख्यक विरोधी नीतियों का परिणाम है। उन्होने कहा कि इन नीतियों के कारण इस्लामी कट्टरपंथी कानून का रूप धारण कर चुके हैं तथा वह सरेआम अल्पसंख्यकों पर अत्याचार तथा जबरदस्ती धर्मांतरण करवा रहे हैं।

इस बारे विस्तार से जानकारी देते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि इस्लामाबाद के पहले सिख संवाददाता हरमीत सिंह के छोटे भाई परविंदर सिंह की पेशावर में अनजान कातिलों द्वारा की हत्या ने साबित कर दिया है कि अल्पसंख्कों में डर की भावना पैदा करने के लिए निर्दोष लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि पीड़ित शादी करवाने के लिए मलेशिया से आया था तथा पाकिस्तान में बढ रही नफरती अपराधों का शिकार हो गया। उन्होने कहा कि पाकिस्तान सरकार अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने में कट्टरपंथियों के साथ मिली हुई लगती है।

Written By
The Punjab Wire