Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

राष्ट्रपति को मिलने वाले ड्रामे का हिस्सा नहीं बनेगी ‘आप’ – हरपाल सिंह चीमा

राष्ट्रपति को मिलने वाले ड्रामे का हिस्सा नहीं बनेगी ‘आप’ – हरपाल सिंह चीमा
  • PublishedOctober 31, 2020

प्रधान मंत्री से समय लें कैप्टन, हम नंगे पांव चलेंगे साथ -अपनी कमजोरियों के कारण मोदी की कठपुतली बने हुए हैं मुख्यमंत्री – ‘आप’

पंजाब के फर्जी बिलों के द्वारा किसानी हित नहीं बच सकते, एमएसपी पर यकीनी खरीद को कानून के अधीन लाना जरूरी

चण्डीगढ़, 31 अक्तूबर । आम आदमी पार्टी (आप) के सीनियर नेता और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने ऐलान किया है कि आम आदमी पार्टी के विधायक मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रपति को मिलने जा रहे प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा नहीं बनेगी, क्योंकि यह गुमराह करने वाला कदम ड्रामेबाजी से अधिक कुछ भी नहीं। 

हरपाल सिंह चीमा शनिवार को मीडिया के रूबरू थे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि पंजाब विधान सभा में 20 अक्तूबर को कृषि के संदर्भ में केंद्रीय काले कानूनों में ही संशोधन करके जो 3 कानून पास किये गए हैं, यह इतने फर्जी और कमजोर हैं, जिनके द्वारा न किसानी हित बचाए जा सकते हैं और न ही किसानी संघर्ष की मूल मांग पूरी करवाई जा सकती है। इस लिए इन कमजोर कानूनों को लेकर राष्ट्रपति को मिलने की कोई तुक ही नहीं बनती। चीमा ने साथ ही कहा कि अभी तक पंजाब के माननीय राज्यपाल ने इन कानूनों पर हस्ताक्षर तक नहीं किए, इस लिए साफ है कि कैप्टन पंजाब के किसानों और लोगों को बेवकूफ बना कर खुद को ‘किसानों का रक्षक’ साबित करने पर केंद्रित हैं। 

 हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह वास्तव में कमजोरियों की गठरी और प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी की कठपुतली हैं। इसी लिए काले कानूनों के खिलाफ मुख्यमंत्री आज तक न प्रधान मंत्री न खेती मंत्री और न ही रेल मंत्री को अकेले या वफद के रूप में मिले। 

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि नौटंकीबाजी और लोगों को बेवकूफ बनाने की साजिशों में ‘आप’ इस ‘फर्जी रक्षक’ कैप्टन का साथ नहीं देगी। राष्ट्रपति को मिलने की बजाए यदि कैप्टन अमरिन्दर सिंह प्रधान मंत्री पर दबाव बनाने के लिए प्रतिनिधिमंडल लेकर जाते हैं तो आम आदमी पार्टी नंगे पांव साथ जाएगी। इसी तरह अगर अमरिन्दर सिंह काले कानून (समेत हवा प्रदूषण अध्यादेश) रद्द करवाने के लिए प्रधान मंत्री के निवास पर धरना लगाते हैं तो भी आम आदमी पार्टी उनके साथ डटेगी। इसी तरह अगर अमरिन्दर सिंह एमएसपी पर सरकारी खरीद की गारंटी को कानूनी दायरे में लाने के बारे में अपना पंजाब का कानून बनाती हैं तो भी आम आदमी पार्टी कैप्टन का साथ देगी, परंतु किसी किस्म की नौटंकीबाजी और लोगों को बेवकूफ बनाने की साजिशों में ‘आप’ इस ‘फर्जी रक्षक’ कैप्टन का साथ नहीं देगी।  
    

Written By
The Punjab Wire