CORONA ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

केंद्र बिना भेदभाव के राज्यों की मदद करने का अपना संवैधानिक फर्ज पूरा करे-मनप्रीत सिंह बादल

केंद्र बिना भेदभाव के राज्यों की मदद करने का अपना संवैधानिक फर्ज पूरा करे-मनप्रीत सिंह बादल
  • PublishedMay 1, 2020

अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर राष्ट्र निर्माण में कामगारों के योगदान को किया नमन

पंजाब सरकार की केंद्र से अपनी जायज़ माँगों के हक में तिरंगा लहराया

बठिंडा, 1 मई:आज अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के मौके पर पंजाब के वित्त मंत्री स. मनप्रीत सिंह बादल ने राष्ट्र के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले हमारे कामगारों के योगदान को नमन करते हुए यहाँ पंचायत भवन में तिरंगा लहरा कर केंद्र सरकार तक पंजाब के हकों की माँगों की आवाज बुलंद की।स. मनप्रीत सिंह बादल ने इस मौके पर कहा कि आज हमारा देश तरक्की के जिस मुकाम पर है उसमें हमारे कामगारों का अहम योगदान है।

देश की उन्नती की इबारत इन कामगारों की मेहनत के पसीने से लिखी गई है। उन्होंने कहा कि इस दिन सारा देश अपने कामगारों को सलाम करता है। उन्होंने कहा कि आज जब हम कोरोना की महामारी के साथ जूझ रहे हैं तो हमारे कामगारों का समाज के प्रति योगदान अब और भी ज्यादा स्पष्ट रूप से समाज के सामने आया है।

इस मौके पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए वित्त मंत्री स. मनप्रीत सिंह बादल ने फिर से दोहराया कि केंद्र सरकार से कोविड-19 बीमारी के मुकाबले के लिए सीधे तौर पर पंजाब को केवल 71 करोड़ रुपए की मदद ही मिली है जबकि अन्य राशियां जो प्राप्त हुई हैं वह पंजाब राज्य का अपना हक था जो केंद्र की तरफ बकाया था और यह राशियां कोविड बीमारी के न आने पर भी पंजाब को मिलानी थीं।वित्त मंत्री ने कहा कि पंजाब आत्मसम्मान के लिए जाना जाता है और पंजाबियों ने देश की तरक्की में हर क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि संघीय ढांचे में यह केंद्र सरकार का फर्ज बनता है कि वह किसी भी अंदरूनी या बाहरी आपदा के समय राज्यों की मदद करे।

उन्होंने कहा कि यह भारत सरकार की संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है।स. मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि जबसे कोविड-19 बीमारी का संकट पैदा हुआ है केंद्र का पंजाब के साथ बेरुखी वाला रवैया रहा है जोकि पंजाब के लिए बर्दाश्त करना कठिन है। पंजाब के विभाजन से लेकर हर मुश्किल दौर में पंजाब विजेता होकर उभरा है और ताजा कोविड संकट में से भी पंजाब मजबूती के साथ विजेता होकर उभरेगा।वित्त मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि पंजाब में जो यात्री, विद्यार्थी, मजदूर बाहर के राज्यों से आए हैं, उनकी देखभाल के लिए सभी तय नियमों का पालन किया जा रहा है और सभी के टैस्ट करवाए जा रहे हैं और सबको एकांतवास में रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस बीमारी से पीडि़त होना कोई अपमान की बात नहीं है बल्कि यह किसी को भी हो सकती है और ऐसे लोगों के साथ भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए।वित्त मंत्री ने इस मौके पर बठिंडा के लोगों द्वारा कफ्र्यू के दौरान दिए जा रहे सहयोग के लिए उनका धन्यवाद किया है।इस मौके पर स. जयजीत सिंह जोहल, श्री केके अग्रवाल, श्री अरुण वधावन, श्री जगरूप सिंह गिल, श्री अशोक प्रधान, श्री पवन माणी, स. टहल सिंह संधू, श्री राजन गर्ग, श्री बलविन्दर ठेकेदार, मास्टर हरमन्दर सिंह, स. बलजीत सिंह, श्री राज नंबरदार आदि भी उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire