नीले कार्ड होल्डरों व गरीब मजदूरों को अनाज शुरु करवाने संबंधी डीसी को मिले बब्बेहाली

दिया सुझावा, कहा नीले कार्ड पर सस्ता आटा दाल शुरु करवाएं, राशन किटे बांटने की जरुरत कम पडेगी

कहा डीसी के आश्ववासन से खुश कल से खुश, जिले में कोई भूखा पेट नही सोएगा।

मनन सैनी

गुरदासपुर। कोरोना वायरस की रोकथाम को देखते हुए पूरे देश में किए गए लॉकडाउन तथा पंजाब में लगाए गए कर्फ्यू के दौरान गरीब दिहाड़ी, मजदूरों को पेश आ रही मुशकिलों संबंधी, ​अधिकारियों की ओर से की जा रहे भेदभाव संबंधी अकाली दल के जिला प्रधान एवं गुरदासपुर हलके के पूर्व विधायक गुरबचन सिंह बब्बेहाली मंगलवार को डीसी गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक से मिले। 

इस मौके पर उन्होने डीसी गुरदासपुर के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए कई अहम सुझाव दिए जिससे आम लोगो को पेश आने वाले दिक्कतों का आसानी से समाधान निकल सके।  

जिला प्रधान गुरबचन सिंह बब्बेहाली ने बताया कि उनकी ओर से डीसी गुरदासपुर के नोटिस में लाया गया है तथा सुझाव दिया गया है कि पिछले जुलाई माह से नीले कार्ड होल्डरों व गरीबों को बादल सरकार की ओर से​ शुरु किए गया सस्ता अनाज नही मिल रहा। इसी तरह जो केंद्र तथा पंजाब सरकार से राहत आती है उसमें अधिकारियों की ओर से ​भेदभाव बंद होना चाहिए। ताकि सभी को सरकार की ओर से पहुंचाई जाने वाली राहत मिल सकें। ऐसे कई लोग इस आपदा में भी सरकार की ओर से दी जाने वाली राहत नही पा पाते।  ​

बब्बेहाली ने कहा कि सुझाव देते हुए उन्होने बताया कि सस्ता अनाज लोगो को बांटने से घर घर किटे बांटने की जरुरत बहुत कम पड़ेगी। ऐसे नेक काम करने वाली सामाजिक संस्थानों पर भी बोझ कम पड़ेगा। उन्होने कहा कि हमारी लड़ाई लंबी चल सकती है।

जिला प्रधान बब्बेहाली ने बताया कि डीसी गुरदासपुर ने उन्हे विश्वास दिलाया है कि कल से ही नीले कार्ड वालों को सस्ता राशन उपलब्ध करवाया जाएगा तथा किसी भी अधिकारी की ओर से अगर भेदभाव किया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी। बब्बेहाली ने कहा कि उन्हे डीसी के आश्वासन के साथ पूरी तस्सली है जिसमें उनकी ओर से कहा गया है कि जिले में कोई भी गरीब भूखा नही सोएगा। 

कोरोना वायरस संबंधी लोगो के लिए संदेश देते हुए बब्बेहाली ने कहा कि लोग सरकारों की ओर से दिए गए निर्देशों की सख्ती से  पालने करें तथा घरों से बाहर न निकलें। 

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!