Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ ਮਨੋਰੰਜਨ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ ਰਾਜਨੀਤੀ

बाबे नानक के ब्याह पर सांसद सनी देओल ने नही दी बधाई, लोग हुए नाराज

बाबे नानक के ब्याह पर सांसद सनी देओल ने नही दी बधाई, लोग हुए नाराज
  • PublishedSeptember 14, 2021

लोगों का कहना ​पंजाब का पुत्तर तो नहीं बन पाए, बाबे का पुत्तर ही बन जाते  

प्रताप बाजवा का कहना जो परंपराओं इतिहास से अंजान है, उन पर क्या गुस्सा, सनी बस लोगों को बेवकूफ बनाने आए थे और बेवकूफ बना कर चले गए। 


गुरदासपुर, 14 सितंबर (मनन सैनी)। पंजाब का पुत्तर कहलाने वाले सिने अभिनेता सनी देओल जोकि अब गुरदासपुर से भाजपा के सांसद है की ओर से 13 सितंबर को सिखों के प्रथम पातशाह श्री गुरु नानक देव के विवाह पर्व पर बधाई संदेश नही दिया गया है। लोगों को बधाई देना तो दूर की बात परन्तु बटाला स्थित गुरुद्वारा श्री कंध साहिब के मैनेजर के अनुसार श्री गुरुद्वारा साहिब में भी सांसद की ओर से कोई पत्र या कोई बधाई संदेश नही ​पहुंचा। जिसे लेकर ​लोकसभा हलके के लोगों में उनके प्रति गुस्सा तथा नाराजगी है।  

हालाकि पिछले साल 25 अगस्त 2020 को सांसद सनी देओल ने अपने ट्वीटर पर गुरु नानक देव जी की फोटो सांझी कर लिखा था कि वह जगत गुरु श्री गुरु नानक देव जी एवं माता सुलक्खनी जी के विवाह पर्व पर संपूर्ण विश्व के कल्याण की प्राथना करता हूं। परन्तु इस बार उनकी ओर से कोई संदेश नही डाला गया। 

गौर रहे कि किसान आंदोलन के चलते पंजाबियों तथा किसानों के हक में आवाज ना बुलंद करने पर पंजाब के लोगों एवं किसानों का देओल के प्रति पहले ही काफी गुस्सा व्याप्त है। जिसके चलते सनी के ट्वीटर हैड़लर पर भी लोगों की से कई आ​पत्तिजनक कुमैंट किए जाते हैं और पंजाब के लोगों के साथ खड़े होने की बात ​कही जाती है। सनी कोई भी पोस्ट डाले परन्तु उनकी पोस्ट पर भद्दी भाषा में गालियां तक लिखी जाती है। जिसके चलते सनी देओल ने सोशल मीडिया से भी कुछ दूरी बना ली है। परन्तु लोगों का कहना है कि कम से कम उन्हें बाबा नानक के विवाह समारोह पर तो बधाई देनी चाहिए थी जो नही दी गई।   

बताते चले कि 13 सितंबर को बटाला में आयोजित हुए श्री गुरु नानक के विवाह समारोह में  देश विदेश एवं दूर दराज से आई संगत ने शिरकत कर एवं आशिर्वाद लेकर खुद को निहाल किया। परन्तु इस पावन पर्व पर भी सांसद सनी देओल न तो अपने हलके बटाला में पहुंचे और न ही कोई बधाई संदेश सांझा किया।

ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री कंध साहिब के मैनेजर गुरतिंदर सिंह भाटिया ने बताया कि उन्हें कोई बधाई संदेश और न ही कोई पत्र सांसद की ओर से प्राप्त हुआ है। उन्होनें बताया कि यह समागम सभी का समागम था जिसमें दूर दराज के लोग तथा कुछ विदेशी भी शामिल हुए थे। परन्तु सांसद सनी देओल की ओर से कोई बधाई संदेश या कोई राशी नही भेंट की गई।

वहीं सुरजीत सिंह निवासी सिरकिया, रुप सिंह निवासी तालिबपुर, सज्जन सिंह ​निवासी बटाला,यादविंदर सिंह निवासी संगत पुर तथा हरजीत सिंह,ने कहा कि किसानों के हक में आवाज न उठा कर सनी देओल पंजाब का पुत्तर तो न बन पाए पर बधाई संदेश देकर बाबे का पुत्तर ही बन जाते। उन्होनें कहा कि बधाई संदेश तक पोस्ट ना करने से उनके मन को भारी ठेस पहुंची है। सुरजीत सिंह ने कहा कि देओल भी सिख समुदाय से है और उन्हे​ विशेश तौर पर इस पर्व को कभी नही भूलना चाहिए था। सिखों के पहले गुरु नानक देव जी का विवाह पर्व सभी सिखों के लिए बेहद ऐतिहासिक तथा धार्मिक महत्व रखता है। सनी देओल अब महज फिल्मी कलाकार नहीं बल्कि हलके के सांसद भी है और बटाला उन्हीं के हलके में आता है। इस तरह बधाई संदेश न देकर सनी ने लोगों के दिलों पर एक अन्य गहरी चोट की है। 

सांसद प्रताप सिंह बाजवा

इस संबंधी जब राज्यसभा सांसद प्रताप​ सिंह बाजवा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिन लोगों को परपराओं अपने इतिहास का ज्ञान नहीं है, जो अंजान है उन पर गुस्सा क्या करना।  जिन्हें यह नही पता कि प्रथम पातशाह श्री गुरु नानक देव जी का बटाला से क्या संबंध है, हम उस पर क्या गुस्सा गिला कर सकते है। बाजवा ने कहा कि भाजपा बाहर से सैलिब्रिटी लाई, जिसने लोगों को बेवकूफ बनाया और जीत गया जिसकी कीमत आज गुरदासपुर के लोग भुगत रहे है। बाजवा ने कहा कि चुनावों के दौरान भी जब किसी पत्रकार ने सनी से बालाकोट स्ट्राईक संबंधी सवाल पूछा था तो वह उससे भी अंजान थे, इतिहास की जानकारी कहां से होगी। सनी देओल बस लोगों को बेवकूफ बनाने आए थे और बेवकूफ बना कर चले गए। 

जबकि सनी देओल के ​पीए निरंजन विघासागर ने बताया कि लोगों की ओर से ट्वीटर पर गलत शब्दावली इस्तेमाल की जाती है जिसके चलते वह ट्वीटर पर अधिक सक्रिय नही है। ​गुुरुद्वारा साहिब में पत्र भेजने संबंधी वह दिल्ली दफतर में पता करने की बात कहीं। 

Written By
The Punjab Wire