ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ ਰਾਜਨੀਤੀ

बेटी ने परिवार के राजनितिक चंद्रमा पर लगाया कलंक, बेटी अमनजोत के भाजपा में शामिल होने पर बोले रामूवालिया; कहा बाप-बेटी का रिश्ता अब सिर्फ कागजों में, UP चुनाव के लिए रची गई साजिश

बेटी ने परिवार के राजनितिक चंद्रमा पर लगाया कलंक, बेटी अमनजोत के भाजपा में शामिल होने पर बोले रामूवालिया; कहा बाप-बेटी का रिश्ता अब सिर्फ कागजों में, UP चुनाव के लिए रची गई साजिश
  • PublishedAugust 2, 2021

उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता बलवंत सिंह रामूवालिया की बेटी अमनजोत कौर रामूवालिया सोमवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गई। अमनजोत कौर रामूवालिया को बीजेपी ने अकाली दल की महिला विंग की पूर्व राष्ट्रीय महासचिव व जिला प्लानिंग बोर्ड की पूर्व चेयरपर्सन बताया।

बेटी के भाजपा में शामिल होने पर बलवंत सिंह रामूवालिया ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बेटी ने परिवार के राजनीतिक चंद्रमा पर कलंक लगा दिया है। बेटी ने धोखा किया है और अब उससे रिश्ता सिर्फ कागजों में ही रहेगा। उन्होंने भाजपा में जाने पर इसे खुदकुशी करार देते हुए कहा कि उसने पिता को जलील कर दिया।

भाजपा ने मुझे चोट पहुंचाने की साजिश रची, बेटी का कोई राजनीतिक करियर नहीं

बलवंत सिंह रामूवालिया ने कहा कि वह समाजवादी पार्टी (सपा) नेता के तौर पर उत्तर प्रदेश (UP) में 14 तराई जिलों का काम देख रहे हैं। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए भाजपा ने यह बड़ी साजिश रची ताकि मुझे चोट पहुंचाई जा सके। रामूवालिया ने कहा कि उनकी बेटी का कोई राजनीतिक करियर नहीं है। वह सिर्फ परिवार के एक एनजीओ में काम करती थी।

अकाली दल के राष्ट्रीय नेता भी हुए शामिल

अमनजोत कौर रामूवालिया के साथ अकाली दल के पूर्व राष्ट्रीय संगठन सचिव गुरप्रीत सिंह शाहपुर, पूर्व उपप्रधान चंद सिंह चट्‌ठा, गुरदासपुर के पूर्व जिला उपप्रधान व पूर्व जिला परिषद मेंबर बलजिंदर सिंह दकोहा, अकाली दल एससी विंग के पूर्व राष्ट्रीय उपप्रधान प्रीतम सिंह ने भी बीजेपी हेडक्वार्टर में पार्टी जॉइन की। यह ज्वाॅइनिंग ऐसे मौके पर हुई है, जब कृषि सुधार कानूनों की वजह से पंजाब में किसान भाजपा का विरोध कर रहे हैं। भाजपा नेताओं को कोई कार्यक्रम तो दूर, कमरे में बैठक तक नहीं करने दी जा रही।

Written By
The Punjab Wire