Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

अग्रवाल समाज का प्रतिनिधिमंडल कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला को मिला

अग्रवाल समाज का प्रतिनिधिमंडल कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला को मिला
  • PublishedJuly 7, 2021

महाराजा अग्रसेन की जीवनी को स्कूलों के पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग

चंडीगढ़, 7 जुलाईः पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश अग्रवाल समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज यहाँ पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला को मिल कर महाराज अग्रसेन की जीवनी को पंजाब शिक्षा विभाग के पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग की।
अग्रवाल समाज के दर्जनों अधिकारी आज पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला को अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री (उत्तरी भारत प्रभारी)विजय बांसल, पूर्व चेयरमैन हरियाणा सरकार के नेतृत्व में स्थानीय पंजाब भवन में मिले और उन्होंने श्री विजय इंदर सिंगला की तरफ से अग्रवाल समाज के कल्याण के लिए उठाये गए कदमों के लिए धन्यवाद किया।

श्री विजय बांसल ने कहा कि अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन और समूचे अग्रवाल समाज की माँग को पूरा करते हुये श्री सिंगला ने अपने अथक यत्नों स्वरुप पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला में 2017 में अग्रसेन चेयर स्थापित करवाई थी जिसके लिए 4 करोड़ रुपए की ग्रांट दी गई थी। इससे अब विद्यार्थी महाराजा अग्रसेन के जीवन पर शोध कर सकेंगे और पीएचडी की डिग्री हासिल कर सकेंगे। उन्होंने इसके काम को और सुचारू ढंग से चलाने के लिए एक कमेटी का भी गठन करने की माँग की। कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने इस माँग को पूरा करने का भरोसा दिया। अग्रवाल समाज के विद्यार्थियों को स्कालरशिप देने के लिए भी इस फंड को प्रयोग में लाए जाने का श्री सिंगला ने भरोसा दिवाया।

श्री विजय बांसल ने कहा कि पूरा अग्रवाल समाज जहाज मार्ग को जोड़ने वाली सड़क का नाम दीवान टोडर मल के नाम पर रखे जाने के लिए श्री सिंगला का धन्यवादी है। उन्होंने कहा कि दीवान टोडर मल ने दसवें गुरू श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के छोटे साहिबजादों के अंतिम ससकार के लिए सोने के सिक्के बिछा कर जगह प्राप्त की थी।

अग्रवाल समाज ने स्कूलों के पाठ्यक्रम में महाराजा अग्रसेन की जीवनी का अध्याय शामिल करने की माँग की। श्री सिंगला ने सिलेबस के संशोधन के मौके पर इसको किसी क्लास के पाठ्यक्रम में शामिल करने का भरोसा दिवाया।

इस दौरान तरसेम मित्तल, अग्रवाल समाज सभा पंजाब के अध्यक्ष डा. अजय कांसल, भगवान दास मित्तल, रमेश गुप्ता, सतीश बांसल, राकेश गर्ग, विकास गर्ग, धर्मपाल सिंगला, नवीन बांसल, केवल कृष्ण सिंगला, दिपांशु बांसल, सुमिन्दर गर्ग, दविन्दर गुप्ता, डी.आर. सिंगला, यशपाल गर्ग, राम कुमार सिंगला और अनिल गर्ग मौजूद थे।

Written By
The Punjab Wire