Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਰਾਜਨੀਤੀ

विधायक ने पाक प्रधानमंत्री को दी नसीहत, फिरकापरस्त लोगो पर कड़े कानून लगा कर जेल भेजे

विधायक ने पाक प्रधानमंत्री को दी नसीहत, फिरकापरस्त लोगो पर कड़े कानून लगा कर जेल भेजे
  • PublishedJanuary 6, 2020

मंत्री हरसिमरत कौर बादल को कहा ऐसे मौके पर ओछी राजनीति से गुरेज करें – विधायक पाहड़ा 

पाकिस्तान के खिलाफ सिटी काग्रेंस कमेटी तथा विधायक ने नारेबाजी की

गुरदासपुर। विश्व को शांती आपसी प्यार भाईचारा तथा ऐकता का संदेश देने वाले श्री गुरु नानक देव के ​जन्म स्थान श्री ननकाना साहिब पर पत्थर बाजी करने और घटिया शब्दावली का उपयोग करने वाले इमरान अली चिश्ती तथा पाकिस्तान सरकार के खिलाफ सिटी कांग्रेस कमेटी, शहर निवासियों, नेताओं की ओर से जम कर नारेबाजी कर रोष प्रर्दशन किया गया। इस मौके पर विशेश रुप से प्रधान दर्शन महाजन तथा हलके के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा भी मौजूद रहे। 

इस मौके पर विधायक बरिंदरमीत ​सिंह ने कहा कि गुरु नानक साहिब के जन्म स्थान गुरुद्वारा पाकिस्तान पर दंगाईयों की ओर से पत्थरबाजी करने तथा भद्दी शब्दावली बोलने की वह कड़े शब्दों में निंदा करते है। उन्होने पाकिस्तान प्रधानमंत्री को नसीहत देते हुए कहा की कि वह इस तरह के फिरका परस्त लोगो पर कड़े कानून लगा कर जेल भेजा जाए । 

पाहड़ा ने केंद्रीय मंत्री हरसिरमत कौर बादल के उस ब्यान की भी कड़ी निंदा की जिसमें मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान में जो घटना घटी है, उसके ​लिए मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का हाथ है। यह ब्यान इस मौके पर बहुत ही निंदनीय है। पाहड़ा ने कहा कि ऐसे मौके पर ऐसी घटिया राजनीति करने से गुरेज करना चाहिए। उन्होने कहा कि पाक में हिंदू सिख महफूज नही है, उनके परिवारों पर हमेशा डर का माहौल बना रहता है। वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से मांग करते है कि इस तरह की हरकते करने वाले शरारती तत्वों पर नकेल डाले। 

इस मौके पर दर्शन महाजन ने भी घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि पाकिस्तान सरकार को उनके देश में फिरका परस्त लोगो के खिलाफ कानूनी कारवाई करनी चाहिए। पाकिस्तान में कम गिनती हिंदू-सिख परिवारों पर धर्म के नाम पर जो जुल्म हो रहे है उसे बंद करवाया जाए। हिंदू सिख लड़कियों का जर्बरन धर्म परिवर्तन की वह सख्त निंदा करते है। इस घटना के दूसरे दिन एक सिख नौजवान का ​कत्ल करना बड़ी साजिश का हिस्सा है। जिसकी कड़ी निंदा करते है। उन्होने कहा कि पाकिस्तान में बसने वाले हिंदू सिख परिवारों के साथ हमारी पूरी हमदर्दी है और भारत सरकार इन घटनाओं पर सख्ती से कारवाई करे।

इस मौके पर पूर्व कौंसलर ​बलविंदर सिंह,हरदीप सिंह खुंगूरा, पंकज महाजन, पवन कोछड़, प्रशोत्तम शर्मा, राजिंदर सरना, नरिंदर भास्कर, सुरिंदर शर्मा, सुच्चा सिंह राम नगर, राज कुमार, ओंकार नाथ, गरविंदरलाल, ​विजय गांधी, नरिंदर लित्तर, सोनू बाजवा, हरमीत सिंह बब्बरी, दीपक सोनी, नकुल महाजन, वरिंदर महाजन, बूरा पूर्व एमसी आदि मौजूद थे। 

Written By
The Punjab Wire