Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ ਰਾਜਨੀਤੀ

अटल जी का देश को दिया योगदान भुलाया नहीं जा सकता : अश्वनी शर्मा

अटल जी का देश को दिया योगदान भुलाया नहीं जा सकता : अश्वनी शर्मा
  • PublishedDecember 25, 2020

अश्वनी शर्मा ने अटल जी को पुष्पांजली भेंट कर किया नमन ।

पठानकोट: 25 दिसंबर । अटल जी की 96 वीं जयंती के अवसर पर देश के विभिन्न हिस्सों देश के पूर्व प्रधानमन्त्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया जा रहा है । इसी कड़ी में पठानकोट देहाती मंडल में पड़ने वाले गाँव चक्क मन्हासां के मंडल अध्यक्ष नरेंदर सिंह की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा विशेष रूप से उपस्थित हुए । कार्यक्रम का आरम्भ भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को पुष्पांजली भेंट कर हुआ । इस दौरान प्रधानमन्त्री नरेंदर मोदी ने वर्चुअल रूप से जुड़ कर किसानों के मुद्दे पर कार्यकर्ताओं की शंकाओं का निवारण करते हुए संबोधन किया ।

अश्वनी शर्मा ने इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को अपने कहा कि देश के लिए आज अहम दिन है, आज अटल बिहारी वाजपेयी व मदन मोहन मालवीय का जन्म-दिवस है, जिन्होंने देश के निर्माण में अहम योगदान दिया । उनके योगदान को देश कभी भुला नहीं सकता । 1924 में जन्‍मे अटल जी ने भाजपा के जन्‍म से लेकर उसके अपने दम पर केंद्र की सत्‍ता तक पहुंचने का दौर देखा । तीन बार प्रधानमंत्री पद की कुर्सी पर बैठे अटल जी को मृदुभाषी लेकिन वाचाल माना जाता रहा । उनके भाषण की खास शैली थी, जो लोगों को उनका मुरीद बनाती थी । अटल जी सभी के हरमन प्रिय नेता थे, जिन्हें भाजपा ही नहीं बल्कि विपक्ष के नेता भी बहुत प्यार करते थे और उनसे मार्ग-दर्शन लेते थे । उनके द्वारा विश्व शक्तियों को दरकिनार करते हुए देश को परमाणु शक्ति सम्पन्न बनाने में एहम योगदान रहा ।

अश्वनी शर्मा ने कहा कि आज किसान हित की बात करने वाली कांग्रेस व अन्य विपक्षी दल पहली सरकारों से हिसाब क्यूँ नहीं मांगते? जबकि मोदी सरकार द्वारा 1.34 लाख करोड़ का बजट सिर्फ किसानों के लिए रखा गया है । किसान पहले MSP तथा मंडीकरण बंद न करने की मांग कर रहे थे, जिस पर मोदी सरकार उन्हें स्पष्ट रूप से लिखित में देने को तैयार है । लेकिन विपक्ष नीच स्तर की राजनीति कर भोले-भाले किसानों को भ्रमित कर अपने राजनीतिक फायदे के लिए किसानों के प्राणों को दाँव पर लगा कर कृषि कानूनों को लेकर कोरा झूठ फैला रहे हैं ।

अश्वनी शर्मा ने कहाकि ने कहा कि दस साल तक यूपीए की सरकार ने सिर्फ 60 हजार करोड़ रुपये का किसानों का कर्ज माफ किया, लेकिन मोदी सरकार ने सिर्फ ढाई साल में दस करोड़ किसानों के खाते में 95 हजार करोड़ रुपये डाले और अब फिर महज दो घंटों में 9 करोड़ किसानों के खातों में 18 हजार करोड़ रूपये सीधे उनके खातों में डाले जा रहे हैं । उन्होंने कहाकि अन्नदाता किसानों के उत्थान हेतु केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता से पूरा देश परिचित है । स्वाधीन भारत में किसान उत्थान के लिए सबसे अधिक योजनाएं प्रधानमन्त्री नरेदर मोदी तथा उनकी सरकार द्वारा संचालित की गई हैं । अटल जी द्वारा देखा गया किसानों की समृद्धि का स्वप्न मोदी सरकार में साकार हो रहा है । उन्होंने किसानों को केंद्र सरकार द्वारा फिर से भजे गए निमन्त्रण को स्वीकार कर बातचीत के माध्यम से मामला हल करने का आह्वान किया । इस अवसर पर महामंत्री जिला विनोद दीवान. प्रवीन कटोच. जिला भाजपा सोशल मीडिया इंचार्ज बिंदा सैनी, विजय जोगी. सुलखन सिंह, गोविंद सिंह, सतपाल सिंह, राज कुमार आदि उपस्थित थे ।

Written By
The Punjab Wire