जिला गुरदासपुर में 121 नए संक्रमित, एक की मौत, एकांतवास रह रहे मरीज नियमों की करें पालना-डीसी इश्फाक

Covid 19 (1)

गुरदासपुर,30 अगस्त (मनन सैनी)।  रविवार को जिले में कुल 121 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है। जबकि बटाला के एक 52 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना के चलते जांलधर में मौत हो गई है। इसके साथ जिले में 29 लोग कोरोना से ठीक भी हुए है।

सिविल सर्जन डा. किशन चंद ने बताया कि रविवार को बटाला के रहने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। उक्त व्यक्ति को हार्ट की समस्या भी थी। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 64332 लोगों के सेंपल लिए जा चुके है। जिनमें से 62264 लोगों की रिपोर्ट नेगिटिव आई है। अब तक जिले में 2271 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। जबकि 50 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की खबर यह है कि आज 29 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

एकांतवास रह रहे मरीज नियमों की करें पालना-डीसी
डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इशफाक ने जानकारी देते हुए बताया कि जो मरीज एकांतवास में रह रहे है, उन्हें सेहत विभाग की ओर से जारी गाईडलाइंस की सख्ती से पालना करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि मरीज को तीन  पर्तो वाले मेडिकल मास्क डालने चाहिए। मास्क गिला होने पर उसे बदलना चाहिए। उन्होंने बताया कि मरीज को घर के बाकी सदस्यों से अलग एक निर्धारित कमरे में रहना चाहिए। खास तौर पर बुजुर्ग व हाई ब्लैड प्रैशर, शूगर रोगी, दिल व गुर्दे के मरीज को दूर रहना चाहिए। हाथों को साबुन के साथ धोना चाहिए। हाथों को सेनीटाइजर जरुर करना चाहिए। दूसरों से साथ निजी वस्तुओं को शेयर नहीं करना चाहिए। मरीज को आराम करना चाहिए।

Exit mobile version