जिला गुरदासपुर में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की हुई मौत, 102 नए केस भी आए पाॅजिटिव, गुरदासपुर में रहा पूरी तरह बंद, परन्तु बाजारों में लोग खेलते दिखे ताश

Covid 19 (1)

गुरदासपुर, 22 अगस्त (मनन सैनी)। शनिवार को पंजाब सरकार की ओर से लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू के चलते पूरा शहर बंद रहा। वहीं कुछ दुकानदार अपनी दुकानों के आगे ताश जरुर खेलते दिखे। पुलिस की ओर से कर्फ्यू के चलते गश्त बढ़ाई गई परन्तु लोगो ने इसे आम दिनों की भांति ही समझा तथा घरों में बैठने से ज्यादा ताश के पत्ते एवं बाजारों में एकत्र होकर लूडो खेलने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई। हालाकि पुलिस की ओर से नियमों की उलंघन्ना करने वालों के चालान भी काटे गए।

वहीं कोरोना वायरस के बढ़ाए गए टैस्टिंग रेट के चलते जिले में संक्रमित मरीजों का निकलना निरंतर जारी है। इसी के साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत और 102 नए केस भी सामने आए हैं। जिसमें 26 पीसीआर, 65 एंटिजन तथा 1 ट्रूॅनाट मशीन के जरिए संक्रमित पाए गए है।शेष कल शाम संक्रमित पाए गए थे। उक्त केस में 39 मरीज फतेहगढ़ चूड़िया से संक्रमित पाए गए है। जबकि 83 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

मृतकों में दोरांगला निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की गुरदासपुर व कादियां के 50 वर्षीय एक व्यक्ति की अमृतसर में कोरोना से मौत हो गई। इनमें दोरांगला निवासी बुजुर्ग सांस व कादियां का व्यक्ति हार्ट की बीमारी से ग्रस्त था। वहीं जिले में 102 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई है। जबकि 83 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। जिले में 56150 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से 53737 लोगों की रिपोर्ट नेगिटेव आई है। जिनमें से 1048 लोग ठीक हो चुके हैं।

डीसी मोहम्मद इशफाक का कहना है कि जो लोग नियमों का पालन नहीं करते उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। महामारी की रोकथाम के लिए सभी लोगों का जागरुक होना जरुरी है। महामारी सभी के लिए घातक है। इसलिए सभी लोग अपनी जिम्मेदारी को समझें।

Exit mobile version