मैं ‘राहुल सावरकर’ नहीं राहुल गांधी हूं, कभी माफी नहीं मांगने वाला: राहुल

कहा मोदी तथा अमित शाह को मांगनी है माफी​

नयी दिल्ली 14 दिसंबर । दिल्ली के रामलीला मैदान मेें प्रधानमंत्री तथा भाजपा पर गरजते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कहा कि वह मैं राहुल सावरकर नही राहुल गांधी हूं, कभी माफी नही मांगने वाला। गौर रहे कि राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ वाली टिप्पणी पर भाजपा की ओर माफी की मांग की गई थी।
‘भारत बचाओ रैली’ में कहा गरजते हुए राहुल ने कहा कि ‘ कांग्रेस का कार्यकर्ता किसी से नहीं डरता और देश के लिए जान देने के लिए तैयार रहता है।’ उन्होंने कहा, ‘संसद में भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं भाषण के लिए माफी मांगू। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है। माफी नहीं माँगूँगा।मर जाऊँगा लेकिन माफी नहीं माँगूँगा।’ गांधी ने कहा, ” मोदी और अमित शाह को माफी मांगनी है। पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही थी। हमारी शक्ति अर्थव्यवस्था थी। लोग दुनिया का भविष्य चीन और भारत को बोलते थे।” उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी ने भारत की अर्थव्यवस्था खुद नष्ट कर दी।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘ हिंदुस्तान के सभी दुश्मन चाहते थे कि भारत की अर्थव्यवस्था नष्ट हो जाए। यह काम हमारे प्रधानमंत्री ने कर दिया।’ उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबन्दी करके लाखों करोड़ रुपये कुछ उद्योगपतियों को दे दिए।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस रैली में कहा, ‘ तकरीबन छह साल पहले जनता को बड़े बड़े सब्जबाग दिखाए गए थे। किसानों की आमदनी दुगुनी करने और नौजवानों को हर साल दो करोड़ रोजगार मुहैया कराने का वादा किया था। अब तो साबित हो गया कि ये वादे झूठे थे।’ उन्होंने कहा कि हमारा फर्ज है कि हम कांग्रेस को मजबूत करें ताकि हम देश को सही दिशा की तरफ ले जा सके।

Exit mobile version