पंजाब सरकार ने डाॅक्टरों को मैडीकल / डैंटल काॅलेजों में ज्वाइन करने की दी आज्ञा

doctor

535451898

पी.जी.आई. को पोस्ट गै्रजूएट / अंडर गै्रजूएट दाखिला परीक्षा करवाने की दी इजाज़तॉ

चंडीगढ़, 10 जूनःपंजाब सरकार ने आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा एन.ई.ई.टी. पी.जी. कौंसलिंग के द्वारा चुने गए डाॅक्टरों को राज्य के मैडीकल / डैंटल काॅलेजों में रिपोर्ट / ज्वाइन करने की इजाज़त दे दी है। इसके साथ ही पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट आॅफ मैडीकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पी.जी.आई.एम.ई.आर.) द्वारा पोस्ट ग्रैजुएट / अंडर ग्रैजुएट दाखिला परीक्षा करवाने की इजाज़त भी दे दी गई है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए आज यहाँ पंजाब सरकार के एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा राज्य को इस चयन प्रक्रिया और राज्य के मैडीकल संस्थानों में डाॅक्टरों द्वारा ज्वाइन / रिपोर्ट करने संबंधी सूचित किया गया है।
उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं करवाने की आज्ञा पहले ही दे दी है। इसको ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने डायरैक्टर जनरल आॅफ हैल्थ सर्विसिस द्वारा एन.ई.ई.टी. पीजी काउंसलिंग-2020 के द्वारा चुने गए डाॅक्टरों को अलाॅट किये गए मैडीकल / डैंटल काॅलेज में 15 जून 2020 को ज्वाइन करने की आज्ञा दे दी है। इसके अलावा राज्य ने जरूरी गतिविधियों के तौर पर पी.जी.आई. चंडीगढ़ को 14 जून 2020 से 26 जून 2020 के दरमियान पोस्ट ग्रैजुएट / अंडर ग्रैजुएट पाठ्यक्रम के लिए दाखिला परीक्षा करवाने की इजाज़त भी दे दी है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि स्थानीय अधिकारी उपरोक्त दोनों गतिविधियों के लिए आवश्यक प्रशासनिक सुविधा और सुरक्षा सेवाओं के साथ-साथ उपयुक्त सामाजिक दूरी और सफाई एवं सैनीटेशन उपायों के साथ बैठने के उचित प्रबंधों को यकीनी बनाएंगे और पीजीआईऐमईआर द्वारा राज्य के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों में सुचारू ढंग से प्रवेश परीक्षा करवाने के लिए हर तरह की सहायता देंगे

Exit mobile version