काया कल्प योजना के तहत पंजाब में पहले स्थान पर आया जिला अस्पताल गुरदासपुर

CIVIL HOSPITAL GURDASPUR

गुरदासपुर के साथ नवांशहर ने भी मारी बाजी, 25 लाख का मिलेगा इनाम
मनन सैनी

गुरदासपुर। केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्रालय की ओर से शुरु की गई कालाकल्प योजना के तहत पंजाब में गुरदासपुर पहले स्थान पर आया है। इसी के साथ गुरदासपुर के साथ पहला स्थान हासिल करने में सिवल अस्पताल नवांशहर भी शामिल रहा।

 गौर रहे कि इस योजना के तहत पहले स्थान के लिए दो अस्पतालों को स्थान दिया गया है। पहला स्थान हासिल करने पर सिवल अस्पताल गुरदासपुर को 25 लाख रुपए इनाम राशी के तौर पर मिलेगें। यह जानकारी गुरदासपुर सिवल अस्पताल की सीनियर मेडिकल अफसर डॉ चेतना की ओर से दी गई। इससे पहले गुरदासपुर सातवें स्थान पर आया था।

डॉ चेतना ने बताया कि जनस्वास्थ्य सुविधाओं के बेहतर संचालन के लिए ‘कायाकल्प ’ में अस्पतालों की देख रेख, साफ सफाई, वहां का प्रंबंध, सैनेटाईजेशन एंड हाईजीन, वैस्ट मैनेजमेंट, इंफेक्शन कंट्रोल इत्यादि देखी जाती है। ​उन्होने कहा कि वह चाहती है कि यह अस्पताल भारत के नंबर एक में शामिल हो। उन्होने बताया कि 25 लाख की राशी को अस्पताल को ओर ज्यादा आधुनिक बनाने के लिए उपयोग में लाया जाएगा। 

वहीं गौर रहे कि पंजाब में दूसरे स्थान पर जिला अस्पताल (डीएच) अमृतसर, तीसरे पर डीएच पठानकोट, चौथे स्थान पर डीएच रोपड़, पांचवे स्थान पर डीएच बरनाला, छठे स्थान पर डीएच फरीदकोट, सातवें स्थान पर संगरुर आठवें स्थान पर डीएच मानसा रहे।

 जबकि डीएच फिरोजपुर, डीएच मोगा, डीएच बठिंडा, डीएच फतेहगढ़ साहिब क्रवालीफाई नही कर पाए।  

Exit mobile version