कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने ए.एस.आई. हरजीत सिंह के साथ बातचीत की, जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआ की और पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया, देखें विडियों

captain

पी.जी.आई. डॉक्टरों का कहना है कि, ‘उनके स्वास्थ्य में सुधार आया है’

11 आरोपियों को 11 दिनों के लिए पुलिस रिमांड मिला-डी.जी.पी.चंडीगढ़, 13 अप्रैल:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सोमवार को ए.एस.आई. हरजीत सिंह जिसका कल पटियाला में हमले में हाथ काटा गया था, के साथ बातचीत करके उसके स्वास्थ्य संबंधी पूछा और उसे राज्य सरकार की तरफ से पूर्ण सहयोग देने का विश्वास दिलाया।

मुख्यमंत्री ने पी.जी.आई. चंडीगढ़ में उपचाराधीन हरजीत सिंह की सफल प्लास्टिक सर्जरी पर ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए इस बात पर पूरा विश्वास व्यक्त किया कि वह इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से उभरते हुए पूरी तरह तंदुरुस्त और स्वस्थ्य हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य को उन पर गर्व है। उन्होंने हरजीत सिंह से अपील भी की कि यदि उसे किसी किस्म की ज़रूरत हो तो वह अस्पताल में मौजूद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के द्वारा उन (मुख्यमंत्री) को बताएं। मुख्यमंत्री ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की। ए.एस.आई. का हौसला बढ़ाते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने एक साथी का ऐसा तजुर्बा साझा किया जिसने अपना हाथ गंवा लिया था और इसी तरह की सजऱ्री में से गुजऱा था

उन्होंने हरजीत सिंह को बताया कि वह पूरी तरह ठीक हो गया था और पूरी तरह तंदुरुस्त है। मुख्यमंत्री, जिन्होंने कल ख़ुद डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता को हरजीत सिंह के लिए सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधाएं सुनिश्चित करने को यकीनी बनाने के लिए निर्देश दिए थे, मुख्यमंत्री ने ए.एस.आई. को कहा कि उनकी सभी ज़रूरतों का ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने ए.एस.आई. को विश्वास दिलाया कि उनको इस संकट में से बाहर निकालने के लिए हर संभव यत्न किए जाएंगे। पूरा राज्य उनके साथ खड़ा है, उन्होंने आगे ए.एस.आई. को आश्वासन दिया।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उन पर अकारण बेरहमी से हुए हमले में शामिल लोगों के खि़लाफ़ सख़्त से सख़्त कार्यवाही करने का वादा भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि समूची पुलिस फोर्स मौजूदा समय में अपनी जान को जोखि़म में डाल कर कफ्र्यू को लागू करने और ज़रूरतमंदों को राहत प्रदान करने के मुश्किल और महत्वपूर्ण काम में लगी हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि फोर्स पर ऐसे किसी भी हमले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस दौरान डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि पी.जी.आई. के निदेशक डॉ. जगत राम आज प्रात:काल ए.एस.आई. को मिले और बाद में बताया कि प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख प्रो. रमेश शर्मा के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम ने हरजीत सिंह की जांच की, उन्होंने मरीज़ की हालत को स्थिर बताया, परन्तु ज़्यादा लोगों को न मिलने सम्बन्धी सावधान किया और कहा कि इस समय सिफऱ् उनकी पत्नी को ही दिन में एक बार मिलने की आज्ञा है। श्री गुप्ता ने आगे बताया कि हमले से सम्बन्धित गिरफ़्तार किए गए सभी 11 व्यक्तियों को आज 11 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

Exit mobile version