पाहड़ा परिवार ने बैसाखी पर सुखमणि साहब का पाठ करवाकर सरबत के भले के लिए की अरदास

Pahra Ardaas

गुरदासपुर। विश्व में फैले कोरोना वायरस को देखते हुए पंजाब में भी पिछले 22 दिन से कफ्र्यू चल रहा है। जिसके चलते इस बार बैसाखी का पर्व नहीं मनाया जा सका। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से लोगों को घरों में बैसाखी के उपलक्ष्य में अरदास करने की अपील की गई थी। जिसके चलते हलका गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा की ओर से अपने घर पर सुखमणि साहब का पाठ करवाया गया।जिसमें पाठी के अलावा केवल उनके परिवारिक सदस्यों ने हिस्सा लिया।विधायक पाहड़ा ने कहा कि मौजूदा समय कोरोना वायरस के कारण देश में स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है।

जिसको देखते हुए पंजाब सरकार द्वारा कफ्र्यू लगाया गया है,क्योंकि कोरोना वायरस पर रोक लगाने का एकमात्र साधन लोगों का घरों में रहना और सोशल डिस्टेंस बनाए रखना हैं। उन्होंने कहा कि बैसाखी के त्योहार को पंजाबी काफी धूमधाम से मनाते हैं।लेकिन इस बार चल रही कोरोना महामारी को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से अपने घरों में रहकर अरदास करने की अपील की गई है। उन्होंने बताया कि पाहड़ा परिवार की ओर से भी बैसाखी के चलते अपने संगलपुरा रोड पर स्थित निवास पर सुखमणि साहब का पाठ करवाकर सरबत के भले की अरदास की गई है। 

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे भी मौजूदा हालातों को समझें और बहुत जरुरी काम के बिना घरों से बाहर न निकलें।उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार और जिला प्रशासन द्वारा समय समय पर उठाए गए उचित क दमों के फ लस्वरुप जिला गुरदासपुर इस भयानक बीमारी से बचा हुआ है। लोगों को अपना यह संघर्ष कुछ समय और इसी तरह जारी रखना होगा।ताकि हम आगे भी इस भयानक महामारी से बचें रह सकें।

Exit mobile version