छोटे उद्योगों, दुकानों, होटलों और व्यापारियों-कारोबारियों को बिजली मीटरों का फिक्स्ड चार्ज माफ करे पंजाब सरकार -अमन अरोड़ा

Aman -Arora

‘आप’ ने बड़े उद्योगों को 350 करोड़ के फिक्स्ड चार्ज से राहत देने के फैसले का किया स्वागत

2 माह के लिए केवल 64 करोड़ की छूट से 8 लाख उपभोक्ताओं को मिलेगी बड़ी राहत -आप

चंडीगढ़, 10 अप्रैल। आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने राज्य सरकार से मांग की है कि कोरोनावायरस के कारण संकट के इस समय में राज्य के लघु उद्योगों, दुकानों, शो-रूमों, शापिंग मालों, होटलों और रैस्टोरैंटों के बिजली के मीटरों पर पी.एस.पी.सी.एल की तरफ से वसूले जाते फिक्स्ड चार्ज की 2 माह के लिए छूट दी जाए। 

पार्टी हैडक्वाटर से जारी बयान में पार्टी के सीनियर नेता और विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि सरकार की तरफ से राज्य के करीब 38000 बड़े और मध्य उद्योगों को जिस तरीके से बिजली बिलों के फिक्स्ड चार्ज के तौर पर 350 करोड़ रुपए की छूट दी गई है, यह प्रशंसनीय कदम है। अब सरकार इसी तर्ज पर लघु उद्योगों और अन्य व्यापारियों-कारोबारियों को दो महीनों के लिए फिक्स्ड चार्ज की माफी दी जाए। 

अमन अरोड़ा ने बताया कि पंजाब में लगभग 7 लाख दुकानें, शो-रूम मॉल, होटल और रैस्टोरैंट हैं, जिनका सालाना फिक्स्ड चार्जिज 290 करोड़ रुपए बनता है। इस तरह 2 महीनों के लिए लगभग 50 करोड़ रुपए फिक्स्ड चार्ज बनेंगे, जो सरकार को तुरंत माफ करके 7 लाख व्यापारियों-कारोबारियों को राहत देनी चाहिए। 

अमन अरोड़ा ने कहा कि इसी तरह 20 केवीए से कम लोड वाले करीब 95000 व्यापारिक बिजली क्नैकशनों का 2 महीनों के लिए बनता 14 करोड़ रुपए का फिक्स्ड चार्ज भी माफ किया जाए।अमन अरोड़ा ने कहा कि यदि सरकार 38000 बड़े उद्योगों को 350 करोड़ रुपए की राहत दे सकती है तो करीब 8 लाख व्यापारियों-कारोबारियों को सिर्फ 64 करोड़ रुपए की राहत देने में झिझक क्यों दिखाई जा रही है।

 अमन अरोड़ा ने कहा कि यदि सरकार इन 8 लाख व्यापारियों -कारोबारियों को 64 करोड़ रुपए की राहत दे कर दरिया दिली दिखाती है तो इन व्यापारियों-कारोबारियों की भी नैतिक जिम्मेदारी बढ़ेगी कि यह अपनी, दुकानों, मॉलों, होटलों, रैस्टोरैंटों और फैक्टरियों में काम करते लाखों कामगारों की इस मुश्किल की घड़ी में दरिया -दिली के साथ मदद करे।    
       

Exit mobile version