काला बाजारी करने वाले हो जाए सावधान, अब होगा लाईसैंस जब्त, मामला भी हो सकता है दर्ज- डीसी इश्फाक

DC SSP

एसएसपी का कहना कर्फ्य़ू के नियमों की पालना करें लोग, बिना वजह सड़कों पर न घूमें लोग
मनन सैनी

गुरदासपुर। दवाईयों, राशन तथा सब्जियों की काला बाजारी, फेक विडियों बना कर लोगो को गुमराह करने वाले सावधान हो जाए अब उन पर जिला प्रशासन सख्ती बरतने जा रहा है। अब कालाबाजारी करने वाले दवा विक्रेता, मंडी वालों का लाईसैंस तक जब्त हो सकता है , परचा तक दर्ज किया जा सकता है। सख्त शब्दों में यह निर्देश गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर मोहम्मद इश्फाक की ओर से दिए गए। वहीं एसएसपी गुरदासपुर स्वर्णदीप सिंह ने बिना वजह सड़क पर धूमने वाले लोगो को चेतावनी दी है कि वह नियमों की पालना करें।

गौर रहे कि कई स्थानों से लोग बिना वजह विडियो शेयर कर रहे है कि उन्हे राशन नही मिला। कोई फेक विडियों बनाकर भेज रहा है कि उनके पास खाने को कुछ नही। जबकि जिला प्रशासन की ओर से उक्त पते पर जाकर पूछताछ की गई तो उनमें से कई केस फेस पाए गए। इससे जरुरतमंद लोगो को भी राशन तथा जरुरत की दवाईयां मिलने में काफी परेशानी पेश आती है। जिसके चलते प्रशासन अब इन फेक मैसेज वायरस करने वालों के खिलाफ सख्त रुख इख्तार करने जा रहा है। इसी के चलते डेरा बाबा नानक में मामले दर्ज किए गए है।

डीसी मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि उन्हे कई शिकयाते मिली थी कि मेडिकल स्टोर वाले ज्यादा रेट पर दवाएं बेच रहे है । जिसके चलते प्रशासन की ओर से जिले के कई मेडिकल स्टोरों को जुर्माने लगाए गए। परन्तु अब प्रशासन की ओर से सख्ती बरती जाएगी तथा कालाबाजारी करने वालों के लाईसैंस जब्त होगें। जिला प्रशासन की ओर से रेड़ क्रास की गाडियां भी दवाईयों की सप्लाई कर रही है। जिससे इस आपदा में लोगो को कोई मुशकिल पेश न आए।

इसी तरह प्रशासन की ओर से कफ्र्यू के दौरान लोगों को मंडी के रेट भी उपलब्ध करवाए जाएगें। सब्जी घर घर बेचने वालों को भी किफायती दामों पर सब्जियां बेचने के लिए कहा गया है। जो भी कोई सब्जियां की कालाबाजारी करेगा उस पर भी कारवाई होगी। इसी तरह राशन करियाना की दुकान वाले भी केवल सही दामों पर अपना माल बेचेगें।

वहीं गुरदासपुर के एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने कहा कि कर्फ्यू के दौरान किसी भी प्रकार से बाहर निकलने पर मनाही है। लोग घरों से बाहर न निकले इसी लिए प्रशासन की ओर से घर घर लोगो की जरुरत का सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है। उनके नोटिस में आया है कि लोग अब भी दुकाने के बाहर बिना वजह बैठे रहते है जिसके लिए उन पर भी कर्फ्यू के दौरान जिला मैजिस्ट्रेट के आदेश न मानने के चलते कारवाई होगी तथा सख्ती की जाएगी।

Exit mobile version