मोहाली में अधिक रेट पर सैनीटाईजऱ और मास्क बेचने वाला कैमिस्ट काबू

sanitizor mask

चंडीगढ़, मार्च 27पंजाब सरकार द्वारा कोरोना वायरस के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान वस्तुओं को अधिक भाव पर न बेचने सम्बन्धी मुख्य डायरैक्टर, विजीलैंस ब्यूरो, पंजाब बी.के. उप्पल द्वारा जारी हिदायतों के मद्देनजऱ ब्यूरो के उडऩ दस्ते ने एस.ए.एस. नगर के फेज़ 3 बी-2, में इंडस फार्मेसी के मालिक दिनेश कुमार को काबू किया है।

इस सम्बन्धी विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि इस सम्बन्धी मिली शिकायतों के आधार पर विजीलैंस के उडऩ दस्ते के ए.आई.जी. आशीष कपूर की निगरानी के अधीन टीम ने उक्त दवाओं की दुकान पर छापा मारा और पाया गया कि वहां सैनीटाईजऱ और मास्क आम रेट से बहुत अधिक रेटों पर बेचे जा रहे थे। विजीलैंस टीम ने उस दवा विक्रेता को अधिक रेट पर मास्क और सैनीटाईजऱ बेचने के कारण काबू कर लिया जिसके विरुद्ध एस.ए.एस. नगर के थाना मटौर में आई.पी.सी. की धारा 188 के अंतर्गत मुकद्दमा नंबर 64 दर्ज किया गया है।

जि़क्रयोग्य है कि ब्यूरो के मुख्य डायरैक्टर बी.के. उप्पल ने पहले ही विजीलैंस के सभी अधिकारियों को जिलों में प्रशासन और जि़ला पुलिस के साथ तालमेल रखने और हर तरह के सहयोग और सहायता करने का निर्देश दिया हुआ है। इसके अलावा अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वह ज़रूरी चीजों को भंडार करने या मुनाफ़ाखोरी करने वालों समेत कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा किये जा रहे यत्नों को लागू करने में जानबूझ कर अनियमितताएं बरतने वालों पर भी कड़ी नजऱ रखें।

Exit mobile version