कोरोना वायरसः पंजाब में कल रात से थम जाएंगी सरकारी-प्राइवेट बसें, नहीं जुटेंगे 20 से ज्यादा लोग

dc

कोरोना वायरस के प्रकोप से पंजाब की जनता को बचाने के लिए पंजाब सरकार की ओर से बेहद अहम कदम उठाए गए है। जिसके चलते शुक्रवार देर रात से पंजाब की सभी पब्लिक और प्राईवेट यातायात जिसमें बसे, टैंपू, आटो रिक्शा, भी शामिल है 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए जाएगें।
यह जानकारी लोकल बाडी मंत्री ब्रह्म ​महिंदरा ने मंत्री समूह की बैठक के बाद दी।

ब्रहम महिंदरा ने बताया कि हालात गंभीर है तथा कोरोना वायरस का पंजाब में फैलने का खतरा बना हुआ है क्योंकि यहां ज्यादा एनआरआई आए है। जिसे नजर अंदाज नही किया जा सकता। जिसके चलते प्राईवेट तथा पब्लिक बसे, आटो रिक्शा, टैंपू को बंद किया गया है। सचिवालय और सरकारी दफ्तरों में पब्लिक डीलिंग पर भी रोक लगा दी गई है। केवल बेहद जरूरी काम से लोग दफ्तर जाएंगे।

सरकार की ओर से मैरिज पैलेस, होटल, रेस्तारां, डाईनिंग, इनडोर डाईनिंग तथा बैंक्यूट हाल आदि भी 31 मार्च तक बंद किया गया है लेकिन खाने की होम डिलीवरी जारी रहेगी। सिर्फ की ओर से फैमली फंक्शन में होने वाली भीड़ को भी 50 से घटा कर 20 कर दी गई है।

उन्होने कहा कि 10वीं तथा 12वीं कक्षा की परिक्षा 31 मार्च तक स्थगित कर दी गई है तथा इसकी अनूसूची सीबीएसई के साथ लिंक कर दी गई है। उन्होने कहा कि होम कोरांटीन को ओर ज्यादा सख्त करते हुए संदिग्ध मरीजों पर स्टैंप लगाई जाएगी।

सरकार की ओर से सभी कमिशनर, डिप्टी कमिशनर, एसएसपी को निर्देश जारी किए गए है कि वह 31 मार्च तक अपना स्टेशन नही छोड़ेगें।

Exit mobile version