सात साल पुराने दोहरे हत्याकांड के दो आरोपी पिस्टल तथा कारतूस सहित गिरफ्तार,

2013 में गुरदासपुर के वरसोला स्थित पेट्रोल पंप पर दो पेट्रोल पंप के करिंदों की हत्या कर दिया था लूट को अंजाम

गुरदासपुर के सिधवां जमीता तथा कलानौर के रहने वाले है आरोपी 

नवदीप शर्मा

पठानकोट। थाना तारागढ़ की पुलिस ने 7 साल पुराने दोहरे हत्याकांड के 2 आरोपियों को पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान गुरदासपुर के गांव सिधवां जमीतां निवासी यूनस मसीह और कलानौर निवासी बलविंद्र कुमार के रूप में हुई है। उक्त केस में बलविंद्र जमानत पर था जबकि यूनस वारदात के बाद से फरार था। पुलिस ने पहले यूनस को पकड़ा और फिर बलविंद्र को गुरदासपुर से गिरफ्तार किया। आरोपी यूनस पठानकोट के गांव जसवां के क्रशर पर अपना नाम राकेश कमर बताकर काम कर रहा था। दोनों पर आर्मस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। जानकारी डीएसपी (देहाती) एसएस मान ने दी।

हरियाणा की ट्रांस्पोर्ट कंपनी से चुराए थे 10 रिवाल्वर और 2 पिस्टल

पुलिस की पूछताछ में यूनस मसीह ने बताया कि उसने और बलविंद्र कुमार ने सितंबर 2012 में हरियाणा की ट्रांसपोर्ट कंपनी से 10 रिवाल्वर और 2 पिस्टल चोरी किए थे। बलविंद्र वहां लेबर का काम करता था। इसी दौरान जीपी गन हाऊस, एटा, उत्तर प्रदेश की ओर से विशाल गन हाऊस के नाम पार्सल आया, जिसमें उक्त हथियार थे। उक्त दोनों ने मिलकर रिवाल्वर और पिस्टल चुराए। जिनमें से 4 वह पंजाब ले आए जबकि 8 को हरियाणा के जिला मेवात में पड़ते बिलासपुर-ताबडू रोड पर सड़क किनारे दबा दिया। 

2013 में 2 चचेरे भाईयों का किया था कतल

यूनस मसीह ने जुर्म कबूल करते बताया कि उसने जनवरी 2013 में वरसोला पंप, गुरदासपुर में लूट करते वक्त गोली चलाई थी। जिसमें पठानकोट के गांव मनवाल निवासी 2 चचेरे भाईयों विनोद और मनोहर की मौत हो गई थी। जबकि, तीसरे भाई विनय भी घायल हुआ था। उसके बाद यूनस लंबा समय विभिन्न जगहों पर घूमता रहा और फिर जसवां के एक क्रशर पर नाम बदलकर काम करने लगा। पुलिस के मुताबिक जो पिस्टल यूनस से बरामद हुई है, उसने 7-8 महीने पहले बलविंद्र से लिया था। जिसके बाद पुलिस ने बलविंद्र को पकड़ा। 

भाभी के कत्ल को पंजाब लाए थे रिवाल्वर

बलविंद्र ने माना कि हरियाणा से पंजाब में रिवाल्वर अपनी भाभी के कत्ल के लिए लाया था, क्योंकि भाभी ने उसकी बहन को युवक के साथ भागने में मदद की थी। इसके अलावा बाकी रिवाल्वर और पिस्टल उसने कलानौर के युवक साबी को दिए। लेकिन साबी ने किसी रंजिश में गांव सलीमपुर अफगाना में गोली चला दी थी, जो रिवाल्वर थाना सदर गुरदासपुर की पुलिस ने बरामद कर लिया था और जिसमें वह गिरफ्तार भी हो चुका है। दूसरा पिस्टल साबी ने किसी व्यक्ति को बेच दिया था। वह पिस्टल भी थाना कलानौर की पुलिस ने बरामद किया था। 

-आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 7 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है, आरोपियों को रिवाल्वर रिकवरी के लिए हरियाणा लेजाया जाएगा। पूछताछ में अन्य मामलों के भी खुलासे हो सकते हैं। -सुरिंद्र पाल सिंह, एसएचओ तारागढ़

Exit mobile version