विकास की दृष्टी से पिछड़े जिला गुरदासपुर को कैप्टन सरकार पटड़ी पर लाई- विधायक पाहडा

सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट उर्म कम होने से नौजवानों को मिलेगा रोजगार- ​बरिंदरमीत पाहड़ा

गुरदासपुर में सरकारी खेतीबाड़ी कालेज बनाने के एलान पर मुख्यमंत्री तथा वित्त मंत्री का किया धन्यवाद

गुरदासपुर। हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा की ओर से पंजाब सरकार की ओर से जारी किए गए बजट की सराहना करते हुए कहा कि बजट में हरेक वर्ग के विकास के लिए पहलकदमी की गई है। जिसके साथ राज्य सरकार ओर बुलंदियों के लिए कदम उठाएगा। 

विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि विकास की दृष्टी से गुरदासपुर जिला अकाली कार्यकाल के दौरान काफी पिछड़ गया था ​जिसे कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पटड़ी पर लाने में कामयाब हुए है। उन्होने कहा कि ​गुरदासपुर जिले में पिछले बजट के दौरान मैडिकल कालेज, तिब्बड़ी का रेलवे अंडरब्रिज, बस स्टैड़, इत्यादि पास हुआ था। जबकि इस बार बजट में गुरदासपुर में खेतीबाड़ी कालेज बनाने के एलान किया गया है । जिससे इस सरहदी जिले को बहुत फायदा मिलेगा।

इसी के साथ गन्ना काश्तकारों को पेश आ रही मुशकिलों संबंधी गुरदासपुर तथा बटाला में गन्ना मिल के लिए 50 करोड़ रुपए रखे गए है। जिससे इन मिलों के सर्व पक्षिय विकास किया जाएगा तथा मिलों में गन्ना पीड़ने की सर्मथा आदि बढ़ेगी। गुरदासपुर-काहनूवान-श्रीहरगोबिंदपुर रोड़ को बनाने का प्रस्ताव लाया गया है। जिले को दो नई आईटीआई चीमा खुर्द तथा दीनानगर में स्थापित किए जाने का प्रावधान है। जिसके लिए वह मुख्यमंत्री तथा वित्तमंत्री मनप्रीत बादल के बेहद आभारी है ।

विधायक पाहड़ा ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट उर्म 60 से 58 कर दी गई है। ​इससे सरकारी पदों पर नौजवानों के लिए नौकरियों के रास्ते आसान हुए है। यह फैसला भी युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने हेतू लिया गया है। इससे पंजाब में बेरोजगारी की दर में और ज्यादा कमी आएगी। जिसके चलते नौजवानों के चेहरों पर उम्मीद की नई किरण दिखने लगी है।

विधायक ने कहा कि कैप्टन सरकार की ओर से पेश बजट में हरेक वर्ग को ध्यान में रख कर बजट तैयार किया गया है और राज्य को विकास की बुलंदियों पर ले जाना वाला यह बजट साबित होगा। जिसमें ओर ज्यादा इजाफा किया जाएगा। 

Exit mobile version