900 दुकानों और रेहड़ी चालकों का अतिक्रमण हटाएगा निगम

पहले दिन बांटे नोटिस, सोमवार को जब्त होगा सामान।
नवदीप शर्मा

पठानकोट। अतिक्रमण की वजह से सिकुड़ती पठानकोट की सड़कों को बचाने के लिए नगर निगम अधिकारियों ने अभियान शुरू किया है। अधिकारियों की मानें तो शहर के मुख्य बाजारों में 900 के करीब दुकानदार और रेहड़ी चालकों ने सडकों या फुटपाथों पर कब्जा जमा रखा है। जिसे अगले 3 दिन में हटाया जाना है। इस दौरान पहले 2 दिन नोटिस जारी किए जाएंगे, उसके बाद भी सामान न हटाने वालों का सामान जब्त कर लिया जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि गांधी चौंक में रेहडिय़ों को मार्किट के अंदर शिफ्ट करवाए जाने के बावजूद गांधी चौंक के ईद-गिर्द दुकानों के बाहर फलों-सब्जियों फडिय़ां लगाकर कुछ लोगों ने अतिक्रमण किया है। प्रशासन द्वारा कई बार अभियान चलाकर अतिक्रमण ना करने हिदायतें दी, परन्तु गांधी चौंक के ईद-गिर्द दुकानों के बाहर रास्ते पर फडिय़ां लगाकर बैठे कुछ लोग करोड़ों की जमीनों पर कब्जा करने के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था में एक बड़ी रूकावट बन रहे हैं और इनमें कुछ दुकानदार भी उक्त फड़ी वालों से पैसे लेकर उनका नाजायज काम में साथ दे रहे हैं। ऐसे अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ नगर निगम पठानकोट ने बड़ा अभियान शुरू किया है।

अतिक्रमण पर लगेगा भारी जुर्माना
निगम सुपरिटेंडेंट इंद्रजीत सिंह के नेतृत्व में जेई जतिन्द्र शैली, कलर्क पवन कुमार एवं अन्य कर्मियों की टीम ने गांधी चौंक, म्यूनिसिपल बाजार, शाहपुर चौंक, मेन बाजार आदि स्थानों पर जाकर दुकानों के बाहर फडिय़ों, रेहडिय़ों व अन्य सामान रखकर अतिक्रमण को बढ़ावा देने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी किए तथा साथ ही कई दुकान के बाहर लगी फलों-सब्जियों, कपड़ों की फडिय़ों को मौके पर वहां हटवाया गया। इस दौरान दुकानदारों को हिदायत जारी की गई कि अगर वह अपनी के बाहर फलों-सब्जियों व अन्य सामान की फडिय़ों, रेहडिय़ां लगवाकर अतिक्रमण को बढ़ावा देंगे तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा साथ ही अतिक्रमण को बढ़ावा देता सामान भी जब्त कर लिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि नोटिस के बावजूद सामान न हटाने पर भारी जुर्माना किया जाएगा।

शहर में ट्रैफिक समस्या के समाधान के लिए डिप्टी कमिश्नर पठानकोट के आदेशानुसार निगम की टीम ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किया है। बाजारों में दुकानों के बाहर बढ़ रहे अतिक्रमण को हटाने को निगम द्वारा लगातार 3 दिन अभियान चलाया जाएगा। जिसमें पहले दिन निगम की टीम द्वारा उन दुकानदारों को नोटिस जारी हुए हैं। जिनके बाहर फलों-सब्जियों व अन्य सामान लगाकर अतिक्रमण किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने फड़ी वालों को भी हिदायतें दी है, अगर वह दुकानों के बाहर रास्तों पर इस प्रकार दोबारा अतिक्रमण करते हुए दिखाई दिए तो उनका चालान काटकर सामान जब्त कर लिया जाएगा। -इंद्रजीत सिंह, सुपरिटेंडेंट जनरल, नगर निगम, पठानकोट

Exit mobile version