कोरोना वारयस की स्क्रीनिंग करवाने पहुंचा युवक डर के चलते बिना बताए हुआ गायब, बाद में हुआ ट्रेस

प्रशासन के हाथ पांव फूले, 14 दिन तक आईसोलेटिड वार्ड में की जाएगी युवक की निगरानी

चीन के बीजिंग एयरपोर्ट पर बिताए थे करीब 15 घंटे, अब हलके बुखार की थी शिकायत

मनन सैनी

गुरदासपुर। गुरुवार को सिवल अस्पताल गुरदासपुर तथा जिला प्रशासन में उस समय अफरा तफरी फैल गई जब कोरोना वायरस की स्क्रीनिंग करवाने के लिए आया युवक अचानक से कहीं गायब हो गया। युवक खून के सैंपल देने के बाद में कमरे से कहीं चला गया जिसके चलते जिला तथा पुलिस प्रशासन युवक की तलाश में जुट गया। आखिरकार कुछ घंटो बाद युवक के परिवारजनों से संपंर्क साधा गया तथा युवक ने माना कि वह डर गया था जिसके चलते वह बिना बताए घर निकल गया। युवक की पहचान गुरप्रीत सिंह (25) निवासी कलानौर के रुप में हुई।

 गौर रहे कि युवक गुरप्रीत सिंह कुछ दिन पहले ही न्यूजीलैंड से वापिस भारत वापिस आया था। भारत लौटते हुए उसकी फ्लाइट का स्टे चाईना के बीजिंग के एयरपोर्ट में हुआ। जहां करीब 15 घंटे तक उसे रुकना पड़ा। चीन में रुकने के कारण नियमों के तहत एयरपोर्ट अथारिटी की से भी स्क्रीनिंग की गई। परन्तु बाद में बुखार होने के चलते गुरुवार को वह सिवल अस्पताल गुरदासपुर पहुंचा जहां दोबारा उसकी स्क्रीनिंग की जानी थी। 

युवक ने सिवल अस्पताल में अपने खून के सैंपल जांच के लिए दिए। परन्तु नियमों के अनुसार उसे निगरानी के लिए आईसोलेटिड वार्ड में 14 दिन के लिए भी रखा जाना था। जिसके चलते सहमें गुरप्रीत सिंह अचानक  अस्पताल से बिना किसी को बताए कहीं चला गया। गुरप्रीत की गुमशुदगी ने सिवल अस्पताल प्रशासन के हाथ पांव फुला  दिए। जिसके उपरांत अस्पताल प्रशासन ने तुरंत इसकी जानकारी डिप्टी कमिशनर को दी। 

मरीज की जांच कर रहे मेडिसिन विशेशज्ञ डा मनजिंदर बब्बर ने बताया कि गुरप्रीत सिंह निवासी कलानौर ​की अभी सिर्फ स्क्रीनिंग की जा रही है। अभी उसमें कोरोना वायरस की पुष्टी नही हुई। इसके लिए उसके सैंपल लिए गए तथा उसे 14 दिन के लिए आईसोलेटिड वार्ड में रखा जाना था। ​परन्तु वह इसी बीच कहीं चले गया। जिसकी सूचना उन्होने डिप्टी ​कमिश्नर गुरदासपुर को दे दी है।

 डिप्टी कमिशनर गुरदासपुर मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि उक्त युवक को तलाश लिया गया है। वह डर के चलते कहीं चले गया था। उन्होने भी कहा कि अभी तक यह पुष्टी नही हुई कि मरीज को कोेरोना वायरस है। यह सब जांच के बाद ही पता चल पाएगा। उन्होने लोगो से अपील करते हुए कहा कि बिना वजह ​किसी प्रकार के डर का माहौल न बनाया जाए।  उक्त युवक का परिवार स्क्रीनिंग के लिए सिवल अस्पताल आने को तैयार है। वहीं एसएसपी स्वर्णदीप सिंह ने बताया कि उक्त युवक सहम गया था जिसे ट्रेस कर लिया गया है।    

Exit mobile version