पंजाब सरकार बिजली खरीद समझौतों पर फिर से विचार करेगी: कैप्टन अमरिन्दर सिंह

मुख्यमंत्री ने प्राईवेट बिजली उत्पादकों को राज्य के खजाने का नुक्सान करने के विरूद्ध दी चेतावनी

चंडीगढ़, 17 फरवरी:निजी बिजली उत्पादकों को पंजाब के खजाने के साथ खिलवाड़ करने के विरुद्ध चेतावनी देने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार बिजली खरीद समझौतों (पी.पी.ए.) पर फिर से विचार करेगी जिन से अकालियों ने राज्य और राज्य के लोगों के साथ धोखा किया था।

लहरा मोहब्बत और रोपड़ में सरकारी प्लांट के उत्पादन में आई कमी के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार प्राईवेट बिजली उत्पादकों के साथ बिजली की दरों को औेर किफायती बनाने के लिए मौजूदा प्रबंधों में संशोधन के लिए काम करेगी और 13000 मेगा वॉट की पूरी उच्चतम माँग को पूरा करना यकीनी बनाया जा सके।पंजाब यूथ कांग्रेस के नये चुने हुए अधिकारियों के साथ चाय के दौरान संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले तीन सालों में उनकी सरकार के प्रयासों के चलते राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार हुआ है और इसे बिगाडऩे की किसी को भी आज्ञा नहीं दी जायेगी।

विरोधी पक्ष के दुष्प्रचार के विरुद्ध सरकार की प्राप्तियों को पुुरजोर तरीके से लोगों तक पहुँचाने के लिए पंजाब यूथ कांग्रेस की नई टीम को कहा

पंजाब यूथ कांग्रेस के युवा सदस्यों और अधिकारियों को देश के धर्म निरपेक्ष आदर्शों की रक्षा के लिए सक्रिय भूमिका निभाने की सलाह देते हुए कैप्टन अमरिन्दर ने भाजपा की अपवित्र विभाजनकारी नीतियों के विरुद्ध युवाओं द्वारा किये प्रदर्शन को सकारात्मक बताया।अपनी सरकार की तरफ से कृषि, शिक्षा और अन्य अहम क्षेत्रों में अलग अलग क्षेत्रों की प्राप्तियों बारे बताते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने यूथ विंग को एक मिशन के रूप में अलग -अलग पहल कदमियों में सहयोग देने के लिए कहा ताकि सरकार की लाभदायक नीतियों को लोगों तक पहुँचाना और विरोधी पक्ष के नकारात्मक प्रचार को रोकना यकीनी बनाया जाये।

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर मौजूद चुनौतियों के मुकाबले के लिए नौजवानों को तैयार करने के लिए कौशल आधारित और मानक शिक्षा की महत्ता पर ज़ोर दिया। अधिक से अधिक स्मार्ट स्कूल बनाने की अपनी सरकार की मुहिम संबंधी बताते हुए उन्होंने कहा कि 5500 ऐसे स्कूल पहले ही कार्यशील किये जा चुके हैं और इस साल के अंदर 13000 स्मार्ट स्कूल बनाने का लक्ष्य पूरा कर लिया जायेगा।

औद्योगिक क्षेत्र संबंधी बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक 60,000 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया जा चुका है और इस साल निवेश में और विस्तार होगा।कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उम्मीद जताई कि नौजवान नेताओं द्वारा दिखाया गया उत्साह राज्य सरकार की विभिन्न लोक समर्थकीय नीतियों को ज़मीनी स्तर पर लागू करने में सहायक होगा। उन्होंने नौजवान नेताओं को राज्य और इसके नौजवानों के हित में किसी भी काम के लिए हर स्तर पर अपना सहयोग देने का भरोसा भी दिया।

पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिन्दर सिंह ढिल्लों ने राज्य की राजनीति में नौजवानों, ख़ासकर मध्यम वर्गीय परिवारों के नौजवानों की राजनैतिक जगह यकीनी बनाने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को राज्य सरकार के प्रोग्रामों और नीतियों को पुरज़ोर तरीके से फैलाने के लिए हर संभव यत्न करने का भरोसा दिया।

इस मौके पर अन्यों के अलावा श्री आनंदपुर साहिब से लोकसभा मैंबर मनीष तिवारी, अमृतसर से लोकसभा मैंबर गुरजीत सिंह औजला, विधायक परमिन्दर सिंह पिंकी और दर्शन लाल, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव कैप्टन सन्दीप संधू, मुख्यमंत्री के विशेष कार्यकारी अधिकारी जगदीप सिंह सिद्धू, कुल हिंद कांग्रेस के सचिव और इंडियन यूथ कांग्रेस के इंचार्ज कृष्णा अलावेरू भी पंजाब यूथ कांग्रेस की टीम के साथ मौजूद थे।————-

Exit mobile version