कांग्रेस अपने राजनीतिक मंतव के चलते सीएए को देश में लागू नहीं होने देना चाहती : संबित पात्रा

sambit patra

कांग्रेस अपने राजनीतिक मंतव के चलते सीएए को देश में लागू नहीं होने देना चाहती : संबित पात्रा

संबित पात्रा श्री हरिमंदिर साहिब व दुर्गियाना मंदिर में हुए नतमस्तक।

अमृतसर : 10 फरवरी । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा अपनी पंजाब फेरी के दौरान सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक होने पहुंचे।  जहाँ उन्होंने गुरु घर में माथा टेक कर गुरु का आशीर्वाद प्राप्त किया । संबित पात्रा का अमृतसर के श्री गुरु राम दास अंतर-राष्ट्रिय हवाई अड्डे पर पहुँचने पर जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेश महाजन, प्रदेश प्रवक्ता राजेश हनी, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी हरविन्दर संधू, जिला महामंत्री डॉ. राम चावला, रघु शर्मा ने स्वागत किया ।पात्रा का श्री हरिमंदिर साहिब पहुँचने पर पार्षद जरनैल सिंह ढोट ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ स्वागत किया ।

इस अवसर पर पूर्व मेयर बख्शी राम अरोड़ा व वरिष्ठ भाजपा नेता राजिंदर मोहन सिंह छीना भी उपस्थित थे । संबित पात्रा ने श्री हरिमंदिर साहिब के लंगर हाल में बर्तन साफ़ करने की सेवा की और लंगर रुपी प्रसाद भी ग्रहण किया । इसके बाद संबित पात्रा श्री दुर्गियाना मंदिर तीर्थ में भी नतमस्तक हुए और भगवन का आशीर्वाद प्राप्त किया, जहाँ पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री प्रो. लक्ष्मीकांता चावला, प्रदेश प्रवक्ता केवल गिल, राजेश कंधारी ने अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उनका सवागत किया गया ।  श्री हरिमंदिर साहिब के सूचना केंद्र में व श्री दुर्गियाना मंदिर कमेटी द्वारा संबित पात्रा को सन्मानित किया गया । 

इसके उपरंत संबित पात्रा शिवाला बाग़ भाईयाँ में जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेश महाजन के नेतृत्व में मंडल अध्यक्ष राकेश महाजन की अध्यक्षता में आयोजित नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 के संबंध में जनता को जागरूक करने के लिए लगाये गए जागरूकता शिविर में भाग लेने पहुंचे, जहाँ पूर्व मंत्री अनिल जोशी, राहुल महेश्वरी,  बलदेव राज बग्गा भी उपस्थित हुए । इस कैंप में हजारों लोगों ने केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता कानून को समर्थन देने के लिए जारी किये गए नम्बर पर अपने-अपने समर्थन के लिए मिस्ड कॉल की ।

संबित पात्रा ने इस अवसर पर कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा पारित किया गया नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 के बारे में कांग्रेस, उसके टुकड़ा-टुकड़ा गैंग व कुछ शरारती तत्व अपना राजनीतिक व हिंसक मंतव सिद्ध करने के लिए इस “नागरिकता संशोधन कानून” को देश में लागू नहीं होने देना चाहते I यह लोग सिर्फ अपनी वोट बैंक की राजनीति को साधने के लिए देश में धर्म और जाति के नाम पर देश की जनता सहित एक समुदाय को केन्द्रित करते हुए उन्हें भड़का कर कानून-व्यवस्था बिगाड़ना चाहते हैं, लेकिन ऐसा कभी नहीं होने दिया जा सकता । पात्रा ने कहा कि यह प्रधानमन्त्री नरेंदर मोदी की राष्ट्र के प्रति समर्पित सोच व देशहित के लिए उठाये गए क़दमों से जनता भली-भांति जागरूक है और वो ऐसी घटिया सोच वाले लोगों का साथ कभी नहीं देगी ।

पात्रा ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 देश में रहने वाले किसी भी समुदाय के लोगों से उसकी नागरिकता छीनने का कानून नहीं है, बल्कि यह अधिनियम विभाजन के बाद पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बांगला देश के कई हिस्सों में बहुसंख्यक समुदाय (मुस्लिम) द्वारा उत्पीडित अल्प-संख्यको (हिंदुओं, सिख, जैन, पारसी, बौद्ध और ईसाइयों) को धार्मिक, मानसिक, शारीरिक व अन्य उत्पीड़नों के चलते अपना सब-कुछ छोड़ कर अपने परिवारों सहित भारत में आ कर बसे लोगों को नागरिकता देने का कानून है । नागरिकता कानून में इस खास संशोधन से भारत में अवैध प्रवासियों को खदेड़ने में भी सहायता मिलेगी । पात्रा ने कहाकि जो लोग धार्मिक आधार पर नागरिकता देने के कानून को लेकर इसका विरोध कर रहे हैं, वह सरासर गलत कर रहे है । पात्रा ने विरोध करने वाले व उनका साथ देने वाले लोगों को कहाकि कृप्या आप सभी लोग पहले नागरिकता कानून से जुड़े सभी दस्तावेज अच्छी तरह पड़ लें ।

संबित पात्रा ने कहा कि आज देश की जनता जाग चुकी है और इसका सबूत है इस नागरिकता में हजारों की संख्या में नागरिकता संशोधन अधिनियम के लिए जागरूकता कैंप में लोगों का पहुंचा और इस अधिनियम के समर्थन में हजारों की संख्या में केंद्र सरकार द्वारा जारी किये गए समर्थन नम्बर 88662-88662 पर मिस्ड कॉल करना I पात्रा ने कहाकि केंद्र सरकार द्वारा पारित किये गए कानून को किसी भी राज्य की सरकार अपने राज्य में लागू होने से नहीं रोक सकती I पंजाब सरकार को भी इस नागरिकता कानून को राज्य में लागू करना ही पड़ेगा ।

संबित पात्रा ने कहाकि आज सारा विश्व प्रधानमन्त्री मोदी को एक आदर्श प्रधानमन्त्री व नेता के रूप में देख रहा है जो कि आज तक पहले ऐसा कभी नहीं हुआ I कश्मीर से धारा 370 व 35 A हटाने, पाकिस्तान को मुँह-तोड़ जवाब देते हुए सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक व अभिनन्दन की 24 घंटे में घर वापसी करवा कर विश्व पटल पर पाकिस्तान की इज्जत नीलाम करने का श्रेय भी प्रधानमन्त्री मोदी व ग्रह मंत्री अमित शाह को जाता है I ऐसा करने की हिम्मत आज तक किसी भी कांग्रेसी प्रधानमन्त्री या नेता ने नहीं की।  मोदी सरकार द्वारा अब नागरिकता संशोधन कानून पास किया गया है I पात्रा ने सभी से अपील की कि वो प्रधानमन्त्री मोदी के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर चलें, क्यूंकि दोबारा ऐसा प्रधानमन्त्री देश को नहीं मिलेगा ।

इस अवसर पर पूर्व चेयरमैन संजीव खन्ना, मानव तनेजा, जिला भाजपा उपाध्यक्ष डॉ. राकेश शर्मा, कुमार अमित, सरबजीत शंटी, ज्योति बाला, सुधीर श्रीधर, सतपाल डोगरा, पवन खन्ना, विधु पुरी, जोगिन्दर वाही, भाजयुमो जिला अध्यक्ष गौतम अरोड़ा, जिला महिला मोर्चा अध्यक्षा अलका शर्मा, ओ.बी.सी. मोर्चा अध्यक्ष तरुण जस्सी, अश्वनी चोपड़ा, राजीव शालिवान, रघु शर्मा, श्री दुर्गियाना मंदिर महासचिव अरुण खन्ना, आदर्श शर्मा, अंकुश मेहरा, रमन राठौर, लल्ली वोहरा, डॉ. नीरज सिंह राजपूत, डॉ. अशोक, गगन बाली, अर्जुन शर्मा, पंडित संदीप शर्मा सहित कई भाजपा कार्यकर्ता व आम लोग उपस्थित थे ।

Exit mobile version