सीएए का राष्ट्र हित में सभी को समर्थन करना चाहिए: डॉ संबित पात्रा

तिरंगा यात्रा

बटाला। सीएए के समर्थन में बटाला में तिरंगा यात्रा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा पहुंचे। इस अवसर पर बटाला में पहुंचने पर संबित पात्रा का भव्य स्वागत किया गया। बटाला की अनाज मंडी में भारी इकट्ठ को संबोधित करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि शाहीनबाग में बैठे लोग एंबुलेंस को रास्ता देकर खुद को बड़ा काम करने वाला सोच रहे हैं, जबकि यह उनकी छोटी सोच की उदाहरण है।

 पात्रा ने आगे कहा कि महात्मा गांधी का सपना तो मोदी सरकार पूरा कर रही है, कांग्रेस ने तो केवल महात्मा गांधी के नाम का प्रयोग किया है। पात्रा ने कहा कि अगर पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार होगा तो हिन्दोस्तान उन्हें यहां शरण देकर नागरिकता का अधिकार देगा। कुछ राजनीतिक पार्टियां जानबूझकर सीएए के खिलाफ तूल दे रही हैं। पात्रा ने आगे कहा इस कानून का विरोध करने वाले कई लोग जिन्नाह जैसी आजादी चाहते हैं, उनका आग्रह है कि वे जब चाहे जिन्नाह वाले देश में चले जाएं, हम अपने भारतवासियों से किराया इकट्ठा कर देंगे। 

पात्रा ने आगे कहा पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के प्रताड़ना से अल्पसंख्यकों की संख्या 23 प्रतिशत से कम होकर 1.5 प्रतिशत रह गई है। लेकिन भारत में अल्पसंख्यकों की संख्या 8 प्रतिशत से बढ़ौती करके 17 प्रतिशत पहुंच गई है। पात्रा ने कहा कि अब भारत में वह सीएए को लागू करके यह बतला दिया है कि असल में हम ही गांधी जी के सपनों को पूरा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज मैं श्री गुरु नानक देव जी की शरण छोह प्राप्त धरती पर पहुंचा हूं, जिससे वह अपने आप में सम्मानित महसूस कर रहे हैं। आज वह पंजाब के बटाला से तिरंगा यात्रा में शामिल होते हुए बहुत ही प्रसन्न हैं। संबित पात्रा के इस संबोधन के दौरान पूरा रैली स्थल राष्ट्रवादी नारों से गूंज उठा।

हालाकि प्रेस क्रॉफ्रेंस के दौरान एक मीडियाकर्मी ने संबित पात्रा से पूछा कि सीएए के पक्ष में निकाली जा रही यात्रा की होर्डिंग पर शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह की तस्वीर इस्तेमाल की गई है। क्या बता सकते हैं कि अगर भगत सिंह आज जिंदा होते तो मजहब के आधार पर नागरिकता देने वाले के कानून के हक में खड़े होते या उसका विरोध करते?’ इस पर कुछ देर तो संबित ने टालने की कोशिश की, मगर एक के बाद एक मीडिया के सहयोगियों की तरफ से यह सवाल रिपीट किए जाने का क्रम शुरू हुआ तो संबित प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही बंद कर चलते बने।

 इस अवसर पर बृज भूषण सिंह बेदी आरएसएस पंजाब प्रांत संघचालक, विनय सुंदर आरएसएस प्रांत कार्यवाह, कुलदीप राज महाजन आरएसएस जिला संघचालक, अरूण अग्रवाल आरएसएस नगर संघचालक, जिला कार्यवाह आरएसएसए मुनीष महाजन, पंकज महाजन जिला संयोजक देश जगाओ मंच रंजन मलहोत्रा, हनी मित्तल, केएल गुप्ता, संदीप सल्होत्रा, हीरा वालिया, विनोद शर्मा, गरीष भट्टी, सुनील जिंदल, अशोक अग्रवाल, शिवराजन पुरी, रजत सरीन, देवराज चाचोवालिया, सुनील चाचोवालिया, विजय आंनद, दीपक प्रकाश, अनिल डोगरा, परमजीत गिल, राजीव मल्होत्रा, पारस महाजन, राकेश भाटिया भाजपा जिला प्रधान, पूर्व विधायक जगदीश राज साहनी आदि मौजूद थे।

Exit mobile version