मार्च में पंजाब सरकार करवाएगी पहला दो दिवसीय ‘अंतरराष्ट्रीय फि़ल्म फेस्टिवल’

film festival meet

पंजाबी मातृभाषा को समर्पित फि़ल्म फेस्टिवल आई.के.जी. पी.टी.यू कपूरथला में 16-17 मार्च को करवाया जाऐगा


चंडीगढ़, 4 फरवरी: पंजाब सरकार की ओर से पहला दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय फि़ल्म फेस्टिवल 16 और 17 मार्च, 2020 को आई.के.जी.पी.टी.यू कपूरथला में करवाया जायेगा। आज यहाँ पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब फि़ल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन, एस.ए.एस. नगर मोहाली और नॉर्थ जोन फि़ल्म और टी.वी. कलाकार एसोसिएशन, मोहाली के प्रतिनिधियों के साथ हुई मीटिंग के दौरान यह फ़ैसला लिया गया।


इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में करवाया जाने वाला यह मेला पंजाबी मातृभाषा को समर्पित होगा। उन्होंने साथ ही बताया कि पहले यह मेला 21 फरवरी, 2020 को अंतरराष्ट्रीय मातृभाषा दिवस मौके करवाये जाने का प्रस्ताव था, परन्तु तैयारियों के लिए समय की कमी के कारण यह मार्च में करवाया जायेगा।

मंत्री ने बताया कि यह मेला पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के विभाग द्वारा पंजाब फि़ल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन, एस.ए.एस. नगर मोहाली और नॉर्थ जोन फि़ल्म और टी.वी. कलाकार एसोसिएशन, मोहाली के सहयोग से करवाया जायेगा।

उन्होंने बताया कि पंजाबी फि़ल्म उद्योग से सम्बन्धी दस्तावेज़ी फि़ल्म तैयार की जा रही है जो इस मेले के दौरान विशेष तौर पर दिखाई जायेगी, इसके साथ ही नामवर पंजाबी फिल्में दिखाई जाएंगी।

मेले के दौरान पंजाबी फिल्मों की अलग-अलग कैटागिरियों के अनुसार इनाम दिए जाएंगे और कलाकारों को बैस्ट अभिनेता, बैस्ट ऐक्टरस, कॉमेडी कलाकार, सहायक कलाकार आदि की अलग-अलग कैटागिरियों के अनुसार इनाम दिए जाएंगे।

इस मौके पर अन्यों के अलावा राहुल तिवाड़ी सचिव रोजग़ार सृजन विभाग, लखमीर सिंह अतिरिक्त डायरैक्टर पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के विभाग, मुनीश साहनी प्रोड्यूसर और डिस्ट्रीब्यूटर, चरनजीत सिंह वालिया पंजाब फि़ल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन, हरमनप्रीत सिंह प्रोड्यूसर, मलकीथ रौनी कलाकार, जे. एस. चीमा डायरैक्टर / प्रोड्यूसर, हरबखश सिंह लाटा डायरैक्टर / प्रोड्यूसर, दलजीत अरोड़ा प्रैस सचिव नॉर्थ जोन फि़ल्म और टी.वी कलाकार ऐसोसिएशन और पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के विभाग के अधिकारी भी हाजिर थे।

Exit mobile version