मंगलवार को क्षेत्रिय सरस मेले का उद्घाटन करेगें तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा

गुरदासपुर। जिला प्रशासन की ओर से गुरदासपुर की दाना मंडी में चार से 15 फरवरी तक लगने वाले क्षेत्रिय सरस मेला 2020 की तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है। मंगलवार को शाम चार बजे कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा मेले का उद्घाटन करेंगे।

12 दिन चलने वाले क्षेत्रिय सरस मेले संबंधी डीसी विपुल उज्जवल ने बताया कि गुरदासपुर देश के विभिन्न राज्यों से पहुंचने वाले कलाकार व सभ्याचार रंगों की मेहमान निवाजी के लिए तैयार बर तैयार हैं औक मेले में पहुंचने वाले लोगों की सुविधा के पुख्ता प्रबंध कर लिए गए है। उन्होंने बताया कि मेले में भारत के विभिन्न राज्यों से 500 से अधिक कारीगर व 150 कलाकार व स्वै सहायता स्कीमों के सदस्यों द्वारा अपनी तैयार की विभिन्न वस्तुओं/कला कृतियों की प्रदर्शनी व बिक्री करने के लिए पहुंचे हैं। जिनके लिए स्टाल लगाए जा चुके हैं।

कलाकारोंके लिए शानदार स्टेज व लोगों के बैठने के लिए पंडाल लगाया गया है। उन्होंने बताया कि मेले दौरान गायका गुलजार अख्तर 15 फरवरी को, निर्मत खैहरा नौ फरवरी को अपनी कला के जौहर दिखाएंगी। उन्होंने बताया कि क्षेत्रिय सरस मेले में बच्चों के मनोरंजन के लिए आधुनिक पंगूड़े, झूलों का भी प्रबंध किया गया है। उन्होंने बताया कि इस बार मेले में शिरकत करने वाले लोगों के लिए लकी ड्रा भी निकाला जाएगा। जिसमें कार,बुल्ट मोटरसाइकिल, एक्टिवा स्कूटी  व अन्य प्रकार के आकर्षिक इनाम शामिल हैं। मेला चार से 15 फरवरी तक रोजाना सुबह दस से रात नौ बजे तक चलेगा। 

Exit mobile version