शिवसेना विद्यालय के बच्चों ने मनाया गणतंत्र दिवस।

गुरदासपुर। शिवसेना विद्यालय के बच्चों द्वारा शिवसेना भवन के बाहर 71वे गणतंत्र दिवस को संचालिका राजवंत कौर के निर्देशन मे रंगारंग कार्यक्रम करके बहुत धूमधाम से मनाया जिसमे मुख्यातिथि अजय अबरोल तथा विशेष मेहमान शिवसेना बाला साहेब ठाकरे के राज्य उपप्रमुख हरविंदर सोनी विशेष रूप से उपस्थित हुए।

इस मौके पर बच्चों ने तिरंगे की शान में बहुत ही सुंदर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। मुख्यातिथि डॉक्टर अजय अबरोल के द्वारा तिरंगा लहराने की रस्म पूरी करने के उपरांत हरविंदर सोनी के सुरक्षाकर्मियों ने तिरंगे को सलामी देकर कार्यक्रम का आगाज़ किया । जिसके उपरांत बच्चों ने राष्ट्रीय गान सभी लोगों के साथ मिलकर गाया।

इस अवसर पर मुख्यातिथि अजय अबरोल ने आये हुए श्रोताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे देश की बहुत बड़ी विडंबना है कि आज भी हमारे देश मे अमीर और गरीब के बीच बहुत बड़ा फासला है।अमीर और अमीर हो रहा है और गरीब और गरीब होता जा रहा है।झुग्गी झोम्पड़ी में रहने वालों के प्रति प्रशासन अपना कोई दायित्व नही समझता शायद इसीलिए इनके बच्चे बड़ा सपना देखने की हिम्मत नही करते।ये बच्चे बचपन से ही ये विचार लेकर बड़े होते हैं कि इन लोगों को इन्ही गन्दी बस्तियों में जीना और मरना है क्योंकि ये समाज द्वारा बहिष्कृत लोग हैं।

उन्होंने शिवसेना बाला ठाकरे के सदस्यों की तारीफ करते हुए कहा कि शिवसेना विद्यालय का गठन करके उन्होंने बहुत ही बड़ा सामाजिक योगदान समाज को दिया है उन्होंने इस उद्देश्य से प्रेरित होकर एलान किया कि इस स्कूल के बच्चों को भविष्य में किसी भी प्रकार की डॉक्टरी सहायता की ज़रूरत पड़ती है तो अबरोल हस्पताल उनको मुफ्त डॉक्टरी सहायता उपलब्ध करवायेगा।

इस अवसर पर हरविंदर सोनी ने भावुक होते हुए कहा कि बच्चों ने देश भक्ति की प्रस्तुतियां देकर उन्हें भावुक कर दिया है उन्हें ये बिल्कुल भी आशा नही थी कि बच्चे इतने बदल जाएंगे कि जो कुछ दिन पहले मांगने का काम करते थे आज वे देश की शान में कार्यक्रम प्रस्तुत करके जनता को देशभक्ति का संदेश दे रहे हैं। सोनी ने कहा कि वे उस भारत का सपना देखते हैं जिस भारत मे गरीब आदमी की हस्पतालों, थानों आदि में किसी सिफारिश के बिना सुनवाई हो सके। राजनीतिज्ञ सिर्फ चुनावों में नही बल्कि हर पल गरीब की सहायता करने को आतुर रहें। भारत मे कोई भूख से न मरे और जहां भारत का हर नागरिक चाहे वो हिन्दू हो मुसलमान हो,सिख हो या ईसाई हो वो भारत माता की जय बोलने में गर्व महसूस करे।

इस अवसर पर अमनदीप,टीटू कुमार,रमन शर्मा,रामनवमी कमेटी के प्रधान भारती शर्मा,डॉक्टर वीके शोरी,डॉक्टर गोपाल शर्मा,संजीव वासुदेव,कारसेवा कमेटी के संजय कहेर, बब्बू लुबाना,दविंदर ठाकुर,जतिन ठाकुर,साहिल ठाकुर,लाडी भैणी मियां खान,राजकुमार,पितांजली योग पीठ से रोहित उप्पल,शिवसेना समाजवादी से कश्मीर बब्बू,ब्राह्मण सेवा दल से प्रमोद कालिया,ब्राह्मण सभा के सदस्य,जंगा पनीर वाले,सभी रेड़ी फड़ी वाले उपस्थित थे।

Exit mobile version