सुखजिंदर ग्रुप आफ इंस्टीच्यूट में राष्ट्रीय वोटर दिवस मनाया

गुरदासपुर। शनिवार को सुखजिंदर ग्रुप आफ इंस्टीच्यूट में राष्ट्रीय वोटर दिवस मनाया गया। जिसमें आईएएस बीएस प्रकाश डिवीजनल कमिश्नर जालंधर, डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर विपुल उज्जवल, एडीसी तेजिंदरपाल सिंह संधू, तहसीलदार मनजिंदर सिंह संधू, संस्था के चेयरमैन इंजी. सविंदर सिंह गिल, प्रिंसिपल कुलवंत सिह सोखी शामिल हुए। 

इस दौरान डीसी विपुल उज्जवल ने नौजवान वर्ग को वोट की ताकत से अवगत करवाते हुए प्रेरणा दी कि नौजवान को किसी भी स्तर के चुनाव में खड़े प्रत्याशी की जांच करके मेरिट के आधार पर वोट डालनी चाहिए। कालेज में करवाए समारोह की अध्यक्षता करते हुए विपुल उज्जवल ने वोटर दिवस की महत्ता के बारे में भी रोशनी डाली। उन्होंने कहा कि भारत देश में प्रत्येक वर्ग, नसल, जाति, धर्म व भाईचारे के व्यक्ति को वोट डालने का अधिकार है। यही खूबी हमारे देश को दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश होने का दर्जा देती है।

इस दौरान वोटरों ने प्रण लिया कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में विश्वास रखते हुए प्रण करते है कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं को बनाए रखेंगे और स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव की गरिमा को बरकरार रखते हुए अपनी वोट बनाएंगे और अपने वोट का अधिकार निडर होकर बिना किसी लालच के इस्तेमाल करेंगे। कालेज के विद्यार्थियों ने वोटर दिवस संबंधी नाटक पेश िकया और पोस्टर मेकिंग, भाषण मुकाबले भी करवाए गे। इस दौरान जिले के बतौर बेस्ट नोडल अधिकारी रकेश गुप्ता व बतौर बेस्ट टीआरओ राजविंदर कौर बाजवा को सम्मानित किया गया।

Exit mobile version