टिकट की सिफारिश न मिलने पर अलग दल बना जिला प्रधान बब्बेहाली के खिलाफ खोला मोर्चा ​

?????????

सुच्चा सिंह लंगाह को माफी दिलाने के लिए मते डाल अकाल तख्त पर दवाब बनाने की कौशिश 

जिला प्रधान बब्बेहाली का कहना न मैनें माफी देनी है न टिकट, माफी श्री अकाल तख्त तथा टिकट सुखबीर बादल देगें 

 गुरदासपुर, 27 अगस्त (मनन सैनी)। अकाली दल के जिला प्रधान गुरबच​न सिंह बब्बेहाली से अगामी चुनावों में टिकटें की सिफारिश न मिलने की आशंका तथा ​टिकट कटने के डर से जूझ रहे अकाली दल के कई नेताओं ने एक अलग गुट बना कर ​बब्बेहाली के गढ़ में ही रैली कर मोर्चा खोल शक्ति प्रर्दशन किया। इस दौरान उनकी ओर से बब्बेहाली के खिलाफ ही कई निशाने साधे गए परन्तु पार्टी की ओर घोषित किए गए 13 नुकाती प्रोग्राम का कोई भी ज्रिक नही किया गया। इस गुट की ओर से आरोप लगाए गए कि बब्बेहाली ने साढ़े चालों के दौरान अभी तक अपने हलके में एक भी मीटिंग नही की। जिसके चलते वर्करों का मनोबल गिर रहा है। वहीं इस रैली के जरिए सुच्चा सिंह लंगाह को माफी दिलाने के लिए भी श्री अकाल तख्त पर दबाव बनाने की भी कौशिश की गई तथा जयकारों के जरिए मता पास किया गया।

इस प्रर्दशन में मुख्य रुप से सुच्चा सिंह लंगाह के बेटे सुखजिंदर सिंह सोनू लंगाह का गुट सामने आया, जिनके साथ कंवलप्रीत सिंह काकी, परमजीत सिंह लाड़ी, शरणजीत कौर जींदड़, गु​रिंदरपाल सिंह गोरा, रतन सिंह जफरवाल, जसप्रीत सिंह राणा, रवी मोहन, मुन्ना संधू, कुलबीर सिंह संधू, योगेश भंडारी, गुरमुख सिंह तिब्बड़, परमजीत सिंह आढ़ती इत्यादि साथ थे।  

जिला प्रधान बब्बेहाली पर अकाली वर्करों को बांटने का आरोप लगाते हुए सोनू लंगाह ने कहा कि वह पार्टी का ओर ज्यादा नुक्सान नही होनें देगें इसके लिए पार्टी के वर्करों की मांग अनुसार उन्होनें मीटिंग व रैलियों की शुरुआत की है। वहीं सोनू लंगाह की ओर से यह भी कहा गया कि वह सुखबीर सिंह बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया के हरेक हुक्म की पालना भी करेगें। 

इस प्रर्दशन के दौरान इस गुट का सबसे ज्यादा जोर सुच्चा सिंह लंगाह को माफी दिलाने पर ज्यादा कें​द्रित रहा ​जिसके चलते चार मते भी पास किए गए। जिसमें पहले मते पर सुखबीर सिंह बादल की लीडरशिप में भरोसा जताना, दूसरे मते में श्री अकाल तख्त साहिब को अपील की गई कि पंथ से निकाले गए सुच्चा सिंह लंगाह को पंथ में दोबारा शामिल किया जाए। वहीं हाईकमान से अपील की गई कि जिला प्रधान बब्बेहाली की ओर से हलका कादियां, श्री हरगोबिंदपुर, दीनानगर और डेरा बाबा नानक में जिन्हे पार्टी टिकट दिलाने के लिए कहा जा रहा है उनकी जांच की जाए। वहीं चौथे मते में सुखबीर बादल के 13 नुक्ते प्रोग्राम को घर घर पहुंचाने संबंधी मता पास किया गया, परन्तु कोई जानकारी नही दी गई। 

अकाली दल की रैली होती तो पार्टी के 13 नुकाती प्रोग्राम का ज्रिक होता , कांग्रेस के समर्थन से हुआ प्रर्दशन-बब्बेहाली 

गुरबचन सिंह बब्बेहाली

जिला प्रधान गुरबच​न सिंह बब्बेहाली ने उन वर्करों का धन्यवाद किया जो इस धरने में नही गए।उन्होनें कहा कि इस रैली में ज्यादातर एकत्र ​कांग्रेस के लोगों ने करवाया ।बब्बेहाली ने कहा कि न मैने टिकट देनी है और न ही माफी।  टिकट सुखबीर बादल देगें और माफी श्री अकाल तख्त के जत्थेदार साहेब से मिलेगी।  परन्तु ऐसे दबाव डाल कर न तो ​माफी मिल सकती है और न ही टिकट। उन्होनें कहा कि अकाली दल में कोई दोफाड़ नही हुआ है। टिकट मांगना सभी का हक है और जिसका अच्छा आधार होगा, अच्छी साफ सुथरी छवि होगी, सर्व के अनुसार ही टिकट मिलेगी। उन्होनें कहा कि अगर यह अकाली दल की रैली होती तो इसमें 13 नुकाती ऐजैंडे की चर्चा होती, जिसका जिक्र तक नही किया गया। 

Exit mobile version