कलानौर में प्राचीन मंदिर में शिवलिंग की हुई बेअदबी, आरोपी की फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद

मानसिक रुप से बिमार बताया जा रहा है आरोपी, गिरफ्तार कर पुलिस ने किया मामला दर्ज

शिव भक्तों ने मंदिर के जिम्मेदार ट्रस्टियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सौंपा मांग पत्र

गुरदासपुर, 13 अगस्त (मनन सैनी)। शुक्रवार की दोपहर कलानौर के प्राचीन शिव मंदिर में बेअदबी का मामला सामने आया है। बेअबदी करने वाला व्यक्ति मानसिक रुप से बिमार बताया जा रहा है और मंदिर के ही बाहर गुड़ की रेहड़ी लगाता है। बेअदबी करने वाला व्यक्ति मंदिर परिसर में प्राचीण शिवलिंग के उपर चढ़ गया कभी उसके उपर लेट गया। पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुका है। इस घटना के बाद शिव भक्तों में भारी रोष पाया जा रहा है। वहीं एसएसपी गुरदासपुर डाॅ नानक सिंह ने बताया कि उक्त आरोपी को पकड़ कर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं शिव भक्तों के शिष्टमंडल ने लापरवाही करने वाले मंदिर के ट्रस्ट के खिलाफ कार्रवाई को लेकर तहसीलदार को एसडीएम के नाम पर मांग पत्र सौंपा।

जानकारी मुताबिक शुक्रवार दोपहर साढे 12 बजे के करीब शिव मंदिर में प्रवेश हुआ। इस दौरान नौजवान ने मंदिर में विराजमान प्राचीन शिवलिंग पर खड़े होने और उल्टा सीधा होकर लेटकर शिवलिंग की बेअदबी की है। उधर शिवाला शिवजी मंदिर ट्रस्ट के प्रधान अमरजीत खुल्लर से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि प्राचीन शिवलिंग की बेअदबी करने वाला नौजवान मंदिर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुका है। इसके साथ ही बेअदबी करने वाले नौजवान की भी पहचान हो चुकी है।

शिवभक्त नरेंद्र विज, अशोक कोहली, राजेश, सोनी, अजय जोशी ने आदि भक्तों के साथ नायब तहसीलदार राज प्रितपाल सिंह को मंदिर के ट्रस्टियों के घटिया प्रबंधों संबंधी एसडीएम कलानौर के नाम पर मांग पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि सावन महीने में शिव भगत देश-विदेश से प्राचीन शिवलिंग के दर्शन के लिए आते हैं लेकिन मंदिर के ट्रस्ट की ओर से मंदिर में उचित प्रबंध नहीं किए गए हैं। डीसी गुरदासपुर और एसएसपी गुरदासपुर से मांग की है कि बेदबी करने वाले नौजवान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के अलावा मंदिर के घटिया प्रबंध करने वाली ट्रस्टियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

Exit mobile version