खेतों में पानी की निकासी को लेकर दो पक्षों में विवाद, नौ लोग घायल

Fighting

गुरदासपुर, 17 जुलाई (मनन सैनी)। कस्बा कलानौर के शालेचक्क रोड नजदीक पानी के विवाद को लेकर दो पक्षों में विवद हो गया। इस दौरान हुए झगड़ें में दोनों पक्षों के एक महिला सहित नौ लोग घायल हो गए। जिनमें दो की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अमृतसर रेफर कर दिया गया है। दोनों पक्षों के घायल कलानौर के कम्यूनिटी सेहत केंद्र में भर्ती हैं।

जानकारी देते हुए घायल रजिंदर सिंह भंगू प्रधान खालसा पंचायत कलानौर ने बताया कि पिछले दिनों प्रशासन व गणमान्यों की ओर से उसकी मालिकी जमीन से गुजरते पानी के खाल संबंधी राजीनामा करवाया गया था। शनिवार को जब वह अपने खेतों में था तो दूसरे पक्ष द्वारा पांच गाड़ियों पर सवार होकर दर्जनों नौजवानों के साथ उनकी मालिकी जमीन पानी वाले खाल में मिलाने लगे। जब उसने उनका विरोध किया तो उक्त लोगों ने तेजधार हथियारों से उस पर तथा उसके पिता प्यारा सिंह, माता प्यार कौर,भाई सुरिंदर सिंह भंगू, बेटे अमृतपाल. भजीता अंग्रेज सिंह को घायल कर दिया।

वहीं दूसरी तरफ घायल हरजीत सिंह गज्जन ने बताया कि बारिश के पानी की निकासी उक्त किसान द्वारा बंद किए जाने के कारण दर्जनोंकिसानों की सेंकडे़ एकड़ धान की फसल को पानी नहीं मिल रहा था। शनिवार को वह अपने भतीजे गुरिंदरपाल सोनू,परमिंदर सिंह सहित रजिंदर सिंह को बंद किए पानी के खाल की निकासी को खोलने की बात कही तो रजिंदर सिंह ने अपने परिवार व अन्य साथियों को साथ लेकर तेजधार हथियारों के साथ उन पर हमला कर दिया।

उधर मामले की जांच कर रहे एसएचओ सर्बजीत सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों के बयान ले लिए गए हैं। मेडिकल रिपोर्ट आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version