सिद्धू निकले पीएसपीसीएल के डिफॉल्टर, अपने अमृतसर वाले घर का बिजली बिल नहीं चुकाया

सिद्धू के नाम पर पिछले कई महीनों से होली सिटी मोहल्ले में उनके घर का 8.74 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया है।

ऐसे समय में जब कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में चल रहे बिजली संकट को लेकर अपनी ही सरकार और तत्कालीन अकाली दल पर निशाना साध रहे थे, इस दौरान वह खुद अमृतसर में अपने ही घर का बिजली बकाया चुकाना भूल गए थे।

सिद्धू के नाम पर पिछले कई महीनों से होली सिटी मोहल्ले में उनके घर का 8.74 लाख रुपये का बिजली बिल बकाया है।

द ट्रिब्यून में जीएस पाल की खबर के अनुसार पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (PSPCL) के अधीक्षण अभियंता जीएस खैरा ने कहा, “यह आठ महीने से अधिक का बिल था जिसका भुगतान किया जाना था। सिद्धू का हम पर (PSPCL) 17,62,742 रुपये बकाया है। लेकिन उन्होंने मार्च में करीब 10 लाख रुपये का भुगतान किया था, जब हमने वसूली अभियान चलाया था। बाद में सरचार्ज राशि को लेकर कुछ आपत्ति जताई और उसे लंबित रखा । उन्होनें बताया कि उक्त मामले में उनके मामले की समीक्षा की जा रही है,।

खबर में बताया गया है कि पत्रकार ने बिजली बिल की प्रति हासिल कर ली है, जो इसकी गवाही देती है। विडंबना यह है कि पिछले लंबित बिल के भुगतान की आखिरी तारीख आज यानी 2 जुलाई 2021 ही थी, लेकिन उसका भुगतान नहीं किया गया। उक्त बिल में मूल राशि 8,67,540/- रुपये थी और देय तिथि के बाद अधिभार जोड़ने के बाद, यह 8,68,499 रुपये थी।

यह विडंबना है कि बकाया बिल राशि वाले आम उपभोक्ताओं को डिस्कनेक्शन का सामना करना पड़ता है , लेकिन सिद्धू को प्रतिरक्षा प्राप्त थी क्योंकि पीएसपीसीएल कार्रवाई करने में असमर्थ था।

पत्रकार का कहना है कि उनकी ओर से कई बार नवजोत सिद्धू से संपंर्क करने की कौशिश की गई परन्तु उन्होनें फोन नही उठाय़ा।

द ट्रिब्यून के आनलाईन अडिशन में छपी खबर तथा उसका लिंक

https://www.tribuneindia.com/news/punjab/navjot-singh-sidhu-has-defaulted-on-power-dues-alleges-pspcl-277247

Exit mobile version