शिरोमणी अकाली दल के मुलाजिम फ्रंट पंजाब द्वारा वेतन आयोग की सिफारिशों के विरूद्ध जोरदार रोष प्रदर्शन

मुख्यमंत्री के विरूद्ध डिप्टी कमिशनरों द्वारा दिए मांग पत्र: सरदार सिकंदर सिंह मलूका

चंडीगढ़/25जून: शिरोमणी अकाली दल के साथ संबंधित मुलाजिम फ्रंट पंजाब ने पंजाब सरकार द्वारा जारी किए छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट को जलाने के उपरांत पूरे पंजाब के डिप्टी कमिशनरों द्वारा मुख्यमंत्री पंजाब को मांग पत्र सौंपे।

जत्थेबंदी ने पंजाब सरकार द्वारा मुलाजिमों के वेतन की तरक्की दूर करने वाली कमेटी को रदद करते हुए कहा कि यह मुलाजिम वर्ग के साथ धोखा है।

शिरोमणी अकाली दल के मुलाजिम विंग के अध्यक्ष सरदार सिकंदर सिंह मलूका ने बताया कि पंजाब सरकार ने वेतन आयो की सिफारिशें लागू करने के नाम पर सरकारी मुलाजिमों के साथ बड़ा धोखा किया गया है। उन्होने कहा कि मुलाजिमों को लाभ देने की जगह एन डी ऐ तथा एच आर ए समेत कई भत्तों में कटौती की गई है।

मुलाजिम फ्रंट पंजाब के राज्य अध्यक्ष बाज सिंह खैहरा जनरल सचिव मनजीत सिंह चाहल ने बताया कि फ्रंट के बुलावे पर आज पंजाब के विभिन्न जिलों तरनतारन, अमृतसर, पटियाला, मोहाली, रोप़ड़, बठिंडा, श्री मुक्तसर साहिब, संगरूर , बरनाला, लुधियाना, गुरदासपुर, पठानकोट, फरीदकोट, फिरोजपुर, फतेहगढ़ साहिब, हुबिआरपुर, नवांशहर, जालंधर आदि शहरों के डिप्टी कमिशनरों को मांग पत्र दिए गए । मांग पत्र में मांग की गई कि 6 वें वेतन आयोग की गलतियां दूर की जाएं, 2011 की रीजनल वाले मुलाजिमों ाके 2.25 की जगह तथा 2.59 के गुणां की बढ़ोतरी , मुलाजिमों के बंद किए भत्ते बहाल किए जाएं, बढ़ी हुई ग्रैजुटी 1 जनवरी 2016 से दी जाए, बकाया 11 किस्तों की बजाय एक किस्त में दिया जाए। मुलाजिम नेताओं ने सरकार को चेतावनी दी कि मुलाजिमों के वेतनों की त्रुटि दूर करें।

Exit mobile version