आर्मी में दस साल मेजर के पद पर तैनात रह चुके हैं डीएसपी सुमीर एस मान ने बतौर अंडर ट्रेनिंग थाना सिटी का संभाला चार्ज

गुरदासपुर, 22 जून (मनन सैनी)। आर्मी में दस साल मेजर के पद पर तैनात रह कर पंजाब पुलिस में बतौर डीएसपी ज्वाईन हुए सुमीर एस मान ने गुरदासपुर के थाना सिटी पुलिस का अंडर ट्रेनिंग थाना सिटी का कार्यभार संभाला लिया है । मंगलवार को डीएसपी सुमीर एस मान ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान बताया कि शहर को ट्रैफिक मुक्त करने के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों के साथ तालमेल बनाकर काम किया जाएगा। शहर के लोग बाजार में खरीदारी करते समय अपनी गाड़ियों को बाजार ले जाते हैं जो गलत है क्योंकि नेहरु पार्क वाले स्थान पर पार्किंग का विशेष प्रबंध किया गया है जो लोग शहर के बाजारों में सामान खरीदने के लिए आते हैं वह अपनी गाड़ियों को थाना सिटी के बिल्कुल सामने स्थित नेहरु पार्क में पार्क करें ताकि शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा ना हो।

मंगलवार को थाना सिटी परिसर में थाना प्रभारी समीर एस मान व ट्रैफिक इंचार्ज सब इंस्पेक्टर जसवीर सिंह ने बताया कि ट्रैफिक समस्या का समाधान निकालने के लिए शहर के व्यस्त इलाकों में सीमेंट व लोहे की पाइप से तैयार किए गए बैरिकेड लगाए जाएंगे । ताकि शहर के लोगों को ट्रैफिक मुक्त सिस्टम प्रदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि एसएसपी डॉ नानक सिंह के दिशा निर्देशों के चलते इस पर काम शुरू कर दिया गया है।

उन्होने बताया कि वैसे तो उनकी ट्रेनिंग 18 हफ्तों की होती है जबकि वह 2020 बैच के डीएसपी है। 18 हफ्तों की ट्रेनिंग के बाद उनके परमानेंट पोस्टिंग हो जाती है जबकि इसके लिए उन्हें अभी 8 महीने और जिला स्तर पर काम करना होगा। जिसके लिए बतौर ट्रेनिंग उनकी सिटी परिसर में उनकी तैनाती की गई है।

उन्होने बताया कि उनके ध्यान में आया है कि राजस्थान में केरल इलाके से संबंधित कुछ महिलाएं लोगों के घरों में जाकर उनसे चंदा इकट्ठा कर रही हैं इनके बारे में जल्द से जल्द पीसीआर की महिला पुरुष कर्मचारियों को बोलकर जानकारी जुटाई जाएगी ताकि पता किया जा सके कि आखिर यह कौन महिलाएं हैं जो शहर में चंदा इकट्ठा कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी अपरिचित व्यक्ति को अपने घर में दाखिल ना होने दें अगर ऐसा कहीं दिखाई देता है तो तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम नंबर पर सूचित करें।

Exit mobile version