जिला पुलिस के सहयोग से उम्मीद अस्पताल की ओर से चलाई गई जागरुकता ​मु​हिम, गांव गांव जाकर लोगों को जागरुक करेगी मोबाईल वैन

गुरदासपुर, 22 जून (मनन सैनी) नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ 26 जून को मनाए जा रहे अंतर्राष्ट्रीय दिवस को समर्पित जिला गुरदासपुर पुलिस के सहयोग से उम्मीद अस्पताल (मानसिक रोग और नशा छुड़ाओं केंद्र) की ओर से मोबाईल एंबूलैंस चलाई गई। जिसे गुरदासपुर के एसएसपी नानक सिंह की ओर से हरी झंडी देकर रवाना किया गया। जो सुबह से शाम तक गांव गांव जाकर लोगों को नशे के दुष्प्रभावों और नशा छुड़ाने वाली दवाओं संबंधी चल रही गलतफैहमी से अवगत करवाएंगी। 

इस मौके पर गुरदासपुर के एसएसपी नानक सिंह की ओर से इस अभियान की प्रशांसा करते हुए पूरा समाज नशा मुक्त होनें की आशा जताई  उन्होनें कहा कि नशा एक बिमारी है ​जिसका सही समय पर इलाज करवाना चाहिए। नशे करने वाला आदमी फिर नशें की पूर्ती के लिए क्राईम करता है तथा गलत रास्ते पर चला जाता है। इसलिए वह नशा बेचने, करने वालों को पुलिस की ओर से कभी बख्शी नही जाएगा।  

वहीं उम्मीद अस्पताल के को फाऊंडर, गुरप्रताप सिंह पन्नू, सुदर्शन सिंह एवं गुरचंदन सिंह ने नशे से होने वाले नुक्सान संबंंधी बताते हुए कहा कि नशे से शरीर के साथ साथ पारिवारिक, सामाजिक, मनोवै​ज्ञानिक, व्यवसायक, आर्थिक तथा कानूनी लीगल नुक्सान होता है। जिसके लिए सभी को नशों से दूर रहना चाहिए।  

Exit mobile version