बेअदबी की घटना बेहद दर्दनाक थी और इस मामले में कांग्रेस द्वारा राजनीति करना निंदनीय : सुखबीर बादल

कांग्रेस की ‘कोविड की लड़ाई’ लड़ने के बजाय ‘ कुर्सी की लड़ाई’ में लिप्त होने के लिए फटकार लगाई

25 बेड वाले कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया

खरड़ /02 जून: शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा है कि बेअदबी की घटनाएं बेहद दर्दनाक हैं तथा इस संवेदनशील मुददे पर पिछले चार से कांग्रेस द्वारा राजनीति करने के लिए निंदा की। सरदार बादल ने कहा कि वे वादा करते हैं कि एक बार शिरोमणी अकाली दल की सरकार बनते ही इस मामले में न्याय सुनिश्चित किया जाएगा।

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष ने यहां पार्टी नेता रंजीत सिंह गिल द्वारा खोले 25 बेड के कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन करने पहंुचे थे। सरदार गिल ने ने खुलासा किया कि यह सेंटर वातानुकूलित सुविधा और कन्संट्रेटर से लैस हैं तथा कोविड मरीजों को यहां मुफ्त चिकित्सा सुविधा दी जाएगी।

इस अवसर पर सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा बेअदबी के मुददे पर न्याय सुनिश्चित करने के लिए भरोसा नही किया जा सकता। उन्होने कहा कि जब बेअदबी हुई तो शिरोमणी अकाली दल के नेतृत्व वाली सरकार ने जांच शुरू की थी , लेकिन कांग्रेस के साथ साथ स्वयंभू नेताओं ने यह जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की थी। उन्होने कहा कि ‘ शिरोमणी अकाली दल की सरकार बनते ही इस मामले को कांग्रेस ने सीबीआई से वापिस ले लिया लेकिन चार साल तक इस मामले को सुलझाने में असफल रही ।

बेअदबी पर राजनीति कर रहे स्वयंभू संगठनों के बारे में बोलते हुए सरदार बादल ने कहा कि ‘ मैं बलजीत सिंह दादूवाल जैसे व्यक्तियों से पूछना चाहता हूं कि वह हरियाणा गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष कैसे बने। अब भी भाजपा सरकार ने दादूवाल के कहने पर हरियाणा कमेटी में सदस्य मनोनीत किए हैं।

पंजाब की स्थिति के बारे में बोलते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि ‘कोविड की लड़ाई’ लड़ने के बजाय , सरकार ‘ कुर्सी की लड़ाई’ लड़ रही है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी लापता हो गए हैं यां दिल्ली की ओर रवाना हो गए हैं। ‘अगर और कुछ नही कांग्रेस सरकार को संकट की घड़ी में इस तरह की लड़ाई को छोड़ देना चाहिए था’। कांग्रेस सरकार द्वारा निजी अस्पतालों में दवाओं की कालाबाजारी रोकने में असफल रहने के लिए कांग्रेस सरकार की निंदा की। सरकार ब्लाॅक स्तर पर कोविड केंद्र खोलने में विफल रही है तथा सीधे निर्माताओं से सीधे वैक्सीन खरीदने से इंकार कर दिया है’।

सरदार बादल ने शिरोमणी अकाली दल के कार्यों के बारे में बोलते हुए कहा कि ‘ हमने गरीब से गरीब लोगों तक पहुंचने की कोशिश की है’। हमने 35 हलकों में 325 आॅक्सीजन कन्संट्रेटर सेवा शुरू की हैं। हमने 15 कोविड केंद्र खोले हैं तथा 35 हलकों में ‘लंगर सेवा ’ शुरू की है’।

सरदार बादल ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे सफाई कर्मियों को तुरंत बातचीत के लिए बुला लें और उननी सेवाओं को नियमित करें ताकि उनकी हड़ताल समाप्त की जा सके। उन्होने कहा कि पूर्ववर्ती अकाली दल सरकार ने ‘ सफाई कर्मियों की सेवाएं नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की थी। उन्होने कहा कि कामगारों की शिकायतों का समाधान करना चाहिए नही तो महामारी के संकट के खतरे को ध्यान में रखते हुए बीमारी फैलने का खतरा बढ़ जाएगा।

Exit mobile version