कोविड-19 महामारी के दौरान वह बच्चे जिनके माता पिता अस्पताल में दाखिल हैं, उनकी सुरक्षा व सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

Emergency call

गुरदासपुर, 11 मई (मनन सैनी)। जिला प्रोग्राम अफसर अमरजीत सिंह भुल्लर ने बताया कि कोरोना महामारी के दिनों दिन बढ़ रहे प्रकोप के चलते बहुत से लोग इस बीमारी से प्रभावित हो रहे हैं। अस्पताल में भर्ती हैं तथा घरों में उनके छोटे बच्चों की देखभाल करने के लिए कोई भी नहीं है। जिस कारण बच्चों की सुरक्षा खतरे में आ सकती है। जिसके चलते भारत सरकार के स्त्री व बाल विकास मंत्रालय की ओर से जरुरी हिदायतें जारी की गई है,जिस अनुसार एेसे बच्चों की सुरक्षा व संभाल के लिए जिले में एक चिल्ड्रन होम गुरदासपुर की शिनाख्त की गई है,यहां बेसहारा बच्चों के लिए हर प्रकार की सुविधा मुहैया करवाई गई हैं।

उन्होंने बताया कि आम लोगों की जानकारी के लिए कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं,जोकि जिले के सभी अस्पतालों के रिसेप्शन काउंटरों पर डिसप्ले किए जा रहे हैं।जिले में यदि किसी भी व्यक्ति को बच्चों की सुरक्षा संबंधी सहायती की जरुरत है तो वह नेहा नय्यर जिला बाल सुरक्षा अधिकारी के मोबाइल नंबर 98885-09150,भजन दास चेयरमैन बाल भलाई कमेटी गुरदासपुर के मोबाइल नंबर 94647-54589 व संदीप कौर सुपरिंटेंडेंट चिल्ड्रन होम गुरदासपुर के मोबाइल नंबर 62801-12699 पर संपर्क कर सकता है।

Exit mobile version