कोविड़ वैक्सीन लगानें में ​जिला गुरदासपुर ने पकड़ी रफ्तार, 85 हजार से ज्यादा लोग अभी तक लगवा चुके है कोविड़ का टीका

मंगलवार को तीन संक्रमितों की मौत, 107 पाए गए संक्रमित 

डीसी का कहना आने वाले समय में प्रति दिन 15- 20 हजार लोगों को लगेगी वैक्सीन, 15 मई तक प्रथम चरण खत्म करनी की कौशिश

गुरदासपुर, 30 मार्च (मनन सैनी)। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन मुहिंम ने ​जिला गुरदासपुर में बेहद तेजी से रफतार पकड़ ली है। टीकाकर्ण अभियान में अब तक कुल 85 हजार 899 लोगों को कोविड़ वैक्सीन लग चुकी है तथा मंगलवार को ही केवल 10 हजार 899 लोगों की ओर से वैक्सीन लगाई गई। पहली अप्रैल को 45 साल के सभी लोगों को वैक्सीन लगने से यह आंकड़ा बेहद तेजी से बढ़ने की संभावना है। ​हालांकि कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े इसके चलते जिले में अभी तक करीब 100 वैक्सीनेंशन बूथ बनाए गए थे। जिसमें कई मंदिर, गुरुद्वारा, स्कूल आदि शामिल किए गए थे। जिसे बुधवार को बढ़ा कर 150 से 200 बूथ या सैंटर बनाए जाएगें। 

वहीं जिले में मंगलवार को तीन अन्य संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 107 नए मरीज संक्रमित पाए गए। यह आंकड़ा पिछले दिनों सरकार की ओर से लागू नाईट कर्फ्यू लगने के बाद घटने लगा है। वहीं लोग अब वैक्सीन लगाने संबंधी भी जागरुक होने लगे है। 

डीसी मोहम्मद इश्फाक

इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक ने बताया कि लोगों को चाहिए कि जो भी लोग 45 साल तक के है वह बनाए गए सैंटरों में आकर कोरोना का टीका लगवाएं। उन्होनें कहा कि कोरोना की वैक्सीन लगाने से ही हम इस यूके स्ट्रेन पर काबू पा सकते है तथा लॉक डॉउन से बचा जा सकता है।  उन्होनें कहा कि उनका लक्ष्य है कि 15 मई तक लगभग सभी निधारित किए गए लोगों कोरोना की वैक्सीन लग जाए तथा इस बिमारी से कुछ हद तक निजात मिल सकें। जिसके चलते अगामी दिनों में प्रति दिन 20 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होने फिर अफवाह फैलानें वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो लोग वैक्सीनेशन को लेकर झूठी तथा गलत अफवाहें फैला रहे है वह सावधान हो जाए, उन पर अब कारवाई की जाएगी। 

वहीं गुरदासपुर के सिवल सर्जन डॉ विजय ने बताया कि बढ़ रहे केसों के बीच स्वस्थ्य विभाग की ओर से सभी लैब और अस्पतालों को यह लाजमी तौर पर कहा गया है कि उनकी ओर से किए गए कोविड़ टैस्टों के अनुसार प्रभावित पाए गए व्यक्तियों की जानकारी तुरंत उन्हे दी जाए। डॉ अरविंद मनचंदा ने बताया कि अभी जिले में करीब 100 वैक्सीन सैंटर बने है जिन्हे कल से 150 से 200 तक बढ़ाया जा जाएगा।  

वहीं मंगलवार को पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के चेयरमैन अमरदीप सिंह चीमा की ओर से जिले के विभिन्न सैंटरों का दौरा किया गया और टीकाकर्ण केंद्रों की जांच की गई।  इस मौके पर उन्होनें जहां लोगों से जमीनी फीडबैक ली वहीं स्वस्थ्य कर्मचारियों की हौंसला अफजाई भी की। उन्होने कहा कि सरकार की तरफ से लोगों की सुविधा को देखते हुए उनके घर के पास ही सैंटर बनाए जा रहे है। 

Exit mobile version