गुरदासपुर में भाजपा की हो रही मीटिंग का किसानों ने किया कड़ा विरोध, जिला प्रधान गिल का घर घेरा, पंजाब उपाध्यक्ष को विरोध के चलते भेजा वापिस

किसानों ने मोदी व भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की, भाजपाई विधायक पाहड़ा व कैप्टन अमरेन्द्र के खिलाफ गरजे

पुलिस की मौजूदगी के चलते दोनो पक्षों में तनाव टला, गड़े मुर्दे उखाड़ते दिखें भाजपाई

गुरदासपुर, 27 मार्च (मनन सैनी)। भारतीय जनता पार्टी की ओर से पंजाब की कैप्टन सरकार के चार साल पूरे होने के चलते जिला प्रधान परमिंदर सिंह गिल की अध्यक्षता में उनके निवास स्थान पर एक कार्यक्रम रखा गया। जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र परमार विशेष तौर पर पहुंचे। उनकी ओर से सोशल मीडियां में इसे लाईव चलाया गया। जिनकी भनक लगते ही भारी संख्या में किसान नेताओं ने मौके पर ही पहुंच कर जिलाध्यक्ष का घर घेर लिया और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरु कर दी। इस दौरान किसान कार्यक्रम बंद करनें तथा उपाध्यक्ष नरेन्द्र परमार को वापिस भेजने की मांग पर अड़ गए।

जिसके चलते जिला प्रधान परमिंदर गिल तथा उनके साथ मौजूद भाजपा वर्करों ने घर के अंदर हो रही मीटिंग को रोकने का विरोध करते हुए पंजाब सरकार, कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा मौजूदा विधायक पाहड़ा के खिलाफ जम कर नारेबाजी की तथा इस विरोध के लिए उन्हे जिम्मेदार ठहराते हुए नारेबाजी की । भाजपा कार्यकर्ताओं तथा जिला प्रधान की ओर से कई गड़े मुर्दे उखाड़ने की कौशिश की गई परन्तु किसानों की ओर से सिर्फ और सिर्फ ​कृषि कानूनों को रद्द करने संबंधी मांग तक सीमि​त रखा गया। जिसके चलते परमिंदर गिल तथा किसानों के बीच तीखी नोंक झोंक भी हुई।

परन्तु ​स्थिती को खराब होते देख मौके पर मौजूद डीएसपी सुखपाल सिंह व अन्य भारी पुलिस बल ने नाजुक स्थिती को देखते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र परमार को कड़ी सुरक्षा में वहां से रवाना कर दिया। जिसके बाद सारा मामला शांत हुआ।

गौर रहे कि विरोध के दौरान जल्दबाजी में ही भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र परमार ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किसानों और पंजाब की जनता से ढेरों वादे करके सरकार बनाई थी। लेकिन उसमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया गया। अन्य वायदे गिनवाते हुए उन्होनें कहा कि पवित्र गुटका साहिब हाथ में पकड़ कर चार हफ्ते में नशा मुक्त पंजाब बनाना आदि वादों को पूरा नहीं किया गया। जिला अध्यक्ष परमिंदर गिल का कहना था कि कांग्रेस ने सरकारी तन्त्र तथा सत्ता का जम कर दुरूपयोग करते हुए लोकतंत्र की हत्या की और चुनाव जीता, जो कि सभी जानते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता निडर है और वो अब 2022 के चुनावों की तैयारी में जुटा हुआ है।

Exit mobile version