गुरदासपुर, दीनानगर, धारीवाल, फतेहगढ़ चूड़िया तथा बटाला में हुआ कांग्रेस का कब्जा,कादियां तथा श्रीहरगोबिंदपुर में फंसा पेंच ,

जिला गुरदासपुर में मात्र चार सीटे पर ही जीत दर्ज करवा पाई भाजपा, सिर्फ बटाला जिला प्रधान की बदौलत बच पाई चार सीटें

मनन सैनी
गुरदासपुर, 17 फरवरी । जिला गुरदासपुर में बटाला नगर निगम तथा 4 नगर काउंसिल गुरदासपुर, धारीवाल, फतेहगढ़ चूड़ियां, बटाला में हुआ कांग्रेस का कब्जा। जबकि कादियां तथा  श्रीहरगोबिंदपुर में कांग्रेस तथा अकाली दल के बीच पेंच फंस गया है। जहां आजाद उम्मीदवार किसी एक पार्टी की जीत को पक्का करेंगे।

बटाला नगर निगम में कुल 50 सीटों का चुनाव हुआ। जिसमें 35 सीटें कांग्रेस ने जीत ली जबकि 6 अकाली दल, 4 भाजपा, तीन सीटे आप की झोली में आई, जबकि सीट पर आजाद उम्मीदवार जीता। इसी तरह गुरदासपुर की 29 सीटों पर कांग्रेस का कबजा रहा है। वहीं दीनानगर में कुल 15 सीटों में से 14 सीटें कांग्रेस के खेमें में गई जबकि एक सीट आजाद उम्मीदवार की ओर से जीती गई।वहीं धारीवाल की 13 सीटों में से नौं पर कांग्रेस , दो पर अकाली दल तथा दो पर आजाद उम्मीदवार विजयी रहे। फतेहगढ़ चूड़ियां में 13 सीटों में से 12 कांग्रेस के खेमें में गई जबकि एक सीट अकाली दल ने जीती।

वहीं दूसरी और कादियां में कांग्रेस और अकाली दल का पेंच फंस गया।  कादियां में 15 सीटों में से 6 पर कांग्रेस, 7 पर अकाली दल तथा 2 सीटों पर आजाद उम्मीदवार विजय रहे। श्री हरगोविंदपुर में 11 में से तीन पर कांग्रेस, दो पर अकाली दल तथा 6 आजाद उम्मीदवार विजय रहे। कुल मिलाकर जिले में कांग्रेस का दबदबा देखा गया।

जिले में कांग्रेस में कुल 109 सीटों पर विजय प्राप्त की। जबकि शिरोमणि अकाली दल ने 18, भाजपा ने चार,आप ने 3 सीटें जीती जबकि 12 सीटों पर आजाद उम्मीदवार विजय रहे।

Exit mobile version