खुद बिमार चल रहे सिवल अस्पताल की बिमारी डीसी उज्जवल के आई सामने

DC Visit Hospital

दवाईयों न मिलने, मरीजों को ठीक से न एटेंड करने संबंधी खामियों को सुधारने के लिए कहा।

दोबारा विशेश चेकिंग कर अस्पताल की नब्ज टटोलेंगे डीसी उज्जवल

मनन सैनी

गुरदासपुर। ​खुद बिमार चल रहे गुरदासपुर के सिवल अस्पताल की बिमारी शुक्रवार को ​​डिप्टी कमिशनर विपुल उज्जवल के सामने आई जब वह अस्पताल में प्रंबंधों का जायजा लेने के लिए गए। हालाकि अस्पताल प्रशासन की ओर से डीसी के दौरे के ​चलते कई अहतियात बरती गई परन्तु फिर भी अस्पताल प्रशासन अपनी कई खामियां छुपाने में नाकाम रहा। डीसी उज्जवल के समक्ष खुद की गई विजिट में कई खामियां उजागर आई जिन्हे दूर करने के ​​लिए कहा गया है ताकि आम लोगो को कोई परेशानी पेश न आए। 


गौर रहे कि सिवल अस्पताल गुरदासपुर में मरीजों की ओर से आए दिन सही उपचार, दवाएं, सफाई व्यवस्था, देखभाल न होने के चलते कई बार शिकायतें अस्पताल प्रशासन के साथ साथ मीड़िया के समक्ष भी रखी जाती रही है। सर्दी के इस मौसम में भी उन्हे ठीक तरह से एटेंड न​ किए जाने के चलते काफी परेशानी उठानी पड़ती है। कभी डाक्टर उपलब्ध नही होता तो कभी जनऔष्धी दवाएं खत्म हो जाती है।जिसके कारण उन्हे मंहगी दवांए बाजार से लेनी पड़ती है। कई कई दिनों तक उन्हे सेहत बीमा योजना के तहत मिलने वाले लाभ में दिक्कत आती है। एंबुलैंस समय पर न पहुंचने संबंधी गुरदासपुर के विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा भी एक बार अस्पताल प्रशासन  खरी खरी सुना चुके है। कुछ डाक्टरों की ओर से निजी लोग अपने साथ लगाए गए है जो सारा काम मैनेज करते है। जिस संबंधी पूर्व एसएमओं डा​ विजय के साथ कुछ डाक्टरों की तकरार भी हुई थी। सिवल अस्पताल प्रशासन के लाख दावों के बावजूद लोगो को बेहतर स्वस्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने में सफल नही हो पा रहा। जिस कारण आम आदमी को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

   वहीं इसी बीच गुरदासपुर के डीसी विपुल उज्जवल की ओर से काया कल्प मिशन के तहत निरिक्षण करने के लिए सिवल अस्पताल गुरदासपुर का शुक्रवार को दौरा किया गया। जिसमें डीसी के समक्ष भी कई समस्याएं उजागर हुई। हालाकि डीसी का यह दौरा अस्पताल विशेश का दौरा नही था। वहीं सिवल अस्पताल गुरदासपुर की एसएमओ डा चेतना ने बताया कि यह डिप्टी कमिशनर ने  बाथरुम, सफाई इत्यादि चेक की, अन्य कामों का ​निरिक्षण भी किया। एसएमओ ने कहा कि डीसी साहिब की ओर से सारे प्रंबंध देखे गए तथा संतुष्टी जताई गई। उन्होने कहा कि डीसी को जनओष्धी दवाएं न होने के चलते बताया गया। जिस पर डीसी की ओर से सारे प्रंबंध पूरे करने के लिए कहा गया। उन्होने कहा कि सारे डाक्टर मौके पर हाजिर पाए गए थे।

वहीं जब गुरदासपुर के डिप्टी कमिशनर विपुल उज्जवल के साथ बात की गई तो उन्होने कहा कि अस्पताल में काफी खामियां सामने आई है। जिसमें सफाई, बाथरुम का साफ न होना, दवाओं का उपलब्ध न होना, मरीजों की ठीक से देख भाल न होना इत्यादि शामिल थी।  जिस संबंधी अस्पताल प्रशासन को सुधार करने के लिए कहा गया है। उन्होने कहा कि अस्पताल 100 बैड़ का है जबकि वहां आने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है। जिसके चलते लोगो को बेहतर उपचार नही मिल पा रहा बाकि अन्य दिक्कते भी हो सकती है, लापरवाही भी हो सकती है।जिसमें सुधार के लिए वह बहुत जल्द अस्पताल का विशेश रुप से दौरा कर, जायजा लेकर कारवाई करेगें।                               

Exit mobile version