गुंडों के हमले से बचाने के लिए कैप्टन तुरंत आंदोलनकारी किसानों को पंजाब पुलिस की सुरक्षा प्रदान करें – राघव चड्ढा

किसानों में सुरक्षा को लेकर भय का माहौल, दिल्ली पुलिस खुद बीजेपी के इशारे पर काम कर रही है, हिंसा भडक़ाने वालों को शह दे रही दिल्ली पुलिस-राघव चड्ढा

…किसानों पर हमले करने वालों में भाजपा के विधायक, पदधारी नेता और सक्रिय कार्यकर्ता शामिल-राघव चड्ढ

चंडीगढ़, 30 जनवरी। आम आदमी पार्टी नेता और आप पंजाब के सह-प्रभारी राघव चड्ढ़ा ने शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से दिल्ली बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों को सुरक्षा देने की मांग करते हुए कहा कि पंजाब सरकार जल्द से जल्द आंदोलनकारी किसानों के लिए सुरक्षा का इंतजाम करे, जो अभी मोदी सरकार की तानाशाही और बीजेपी के गुंडो का सामना करते हुए सडक़ पर संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि भाजपा किसान आंदोलन को कुचलने के लिए अपने गुंडो के द्वारा लगातार धरने पर बैठे किसानों पर हमले करवा रही है, किसानों पर पत्थर चलवा रही है ताकि किसान डर जाए और आंदोलन स्थल को खाली कर दे। कल भाजपा के एक विधायक किसानों को धमकाने के लिए आंदोलन स्थल पर पहुंच गए और किसानों को डराया-धमकाया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर किसानों के अन्दर दहशत फैलाने और बलपूर्वक आंदोलन खत्म करवाने के लिए भाजपा के गुंडों ने पत्थर चलाये। हमलावरों की तस्वीर से पता चला कि हमले करने वालों में भाजपा के पदधारी नेता और सक्रिय कार्यकर्ता थे। हमलावरों में कुछ ऐसे लोग शामिल थे जो भाजपा के कई बड़े नेताओं के करीबी हैं। भाजपा के बड़े नेताओं के साथ दंगाईयों की तस्वीरों से स्पष्ट हो जाता है कि किसानों पर हमला भारतीय जनता पार्टी करवा रही है।     

चड्ढ़ा ने मीडिया को बताया, बीजेपी के लोगों द्वारा देश के ‘अन्नादताओं’ पर लगातार किए जा रहे हमले और जिस तरह से सुनियोजित तरीके से 26 जनवरी को लाल किले पर जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई उसने किसानों के आंदोलन को कुचलने की भाजपा की साजिश का पर्दाफाश किया है। अभी किसानों की सुरक्षा का खतरा स्पष्ट तौर पर झलक रहा है। चूंकि दिल्ली पुलिस खुद हिंसा भडक़ाने और भाजपा के गुंडों को भाजपा के इशारे पर शह देने का काम रही है। इसलिए आम आदमी पार्टी यह मांग करती है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह किसानों की सुरक्षा करने के लिए पंजाब पुलिस को आदेश दें और आंदोलन कर रहे किसानों की सुरक्षा के लिए जरुरी इंतजाम करें।

चड्ढा ने कहा कि जब पंजाब सरकार अनेकों व्यापारियों, प्रभावशाली लोगों और नेताओं को सुरक्षा प्रदान कर सकती है, कैप्टन अपने पाकिस्तानी मित्र को सुरक्षा दे सकते हैं, तो बीजेपी के गुंडो के हिंसा और हमले का सामना कर रहे सभी किसानों और किसान नेताओं को पंजाब पुलिस क्यों नहीं सुरक्षा कर सकती? किसानों की सुरक्षा पर विचार कर कैप्टन सरकार तुरंत आंदोलन कर रहे किसानों को जरुरी सुरक्षा प्रदान करे और उनकी सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस के जवानों को दिल्ली बॉर्डर पर भेजे।

आप नेता ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि कैप्टन किसानों को बदनाम करने की साजिश रचने वाले भाजपा और केन्द्रीय एजेंसियों को बचाने का काम रहे हैं। बीजेपी अपने गुंडों से लगातार किसानों पर हमले करवा रही है लेकिन पंजाब के मुख्यमंत्री बीजेपी के खिलाफ कुछ नहीं बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन को किसानों की इस संकट की घड़ी में राजनीति नहीं करनी चाहिए उन्हें किसानों की तकलीफों को समझना चाहिए और उनका सहयोग करना चाहिए।   

चड्ढा ने आगे कहा कि बीजेपी एजेंट के रूप में काम कर रहे कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब की जनता को बाहरी एजेंसियों और पाकिस्तान पर आंदोलन के दौरान गड़बड़ी और हिंसा का आरोप लगाकर गुमराह किया है। जब किसान नेता कह रहे हैं कि किसानों पर हमले भाजपा के गुंडों, आरएसएस के एजेंटों और उपद्रवियों द्वारा किए गए हैं, तो फिर कैप्टन बाहरी एजेंसियों पर आरोप लगाकर इस मुद्दे को मोडऩे की कोशिश किसे बचाने के लिए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अपने बयानों से खुद साबित कर रहे हैं कि वे मोदी सरकार से मिलीभगत कर काम कर रहे हैं और कभी भी वे अपने मालिक मोदी-शाह के खिलाफ नहीं जा सकते।

Exit mobile version